‘नहीं करनी मुझे नौकरी, ये लो मेरा इस्तीफा’, पटवारी ने विधायक को दिया दो टूक जवाब

मुख्यमंत्री के निर्देश पर फसल खराबे का जायजा लेने के लिए पहुंचे विधायक ने पटवारी से सिर्फ इतना पूछा कि गिरदावरी क्यों नहीं हुई तो पटवारी ने विधायक से बहस करते हुए कहा कि मुझे नहीं करनी यह नौकरी और एसडीएम और तहससीलदार को अपना इस्तीफा सौंप दिया

Hakam Ali Khan
Hakam Ali Khan

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में अति ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसल खराब को लेकर एक ओर जहां गहलोत सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ किसानों के साथ खड़ी है और किसानों को राहत देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उसी दिन मुख्य सचिव को जल्द से जल्द गिरदावरी करवाने के निर्देश जारी किए, वहीं दूसरी ओर सरकार में कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं जो फील्ड में विधायकों से ठीक से बात तक नहीं करते. रविवार को ऐसा ही वाकया फतेहपुर के हरसावा बड़ा गांव में हुआ. मुख्यमंत्री के निर्देश पर फसल खराबे का जायजा लेने के लिए पहुंचे विधायक हाकम अली खां ने पटवारी से सिर्फ इतना पूछा कि गिरदावरी क्यों नहीं हुई तो पटवारी ने विधायक से बहस करते हुए कहा कि मुझे नहीं करनी यह नौकरी और एसडीएम और तहससीलदार को अपना इस्तीफा सौंप दिया. हालांकि इस्तीफा अभी तक राजस्व मंडल को नहीं भिजवाया गया है.

Pjimage (17)
Hakam Ali Khan

रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर फतेहपुर विधायक हाकम अली क्षेत्र में ओलावृष्टि व मावठ से हुई फसल खराबे की जानकारी लेने के लिए किसानों के खेतों में पहुंचे थे. इस दौरान विधायक ने किसान से पूछा कि पटवारी गिरदावरी के लिए आया था क्या? इस पर किसान ने कहां कि अभी तक पटवारी नहीं आया. इसके बाद जब पटवारी नारायण वहां पहुंचा तो विधायक हाकम अली खां ने पूछ लिया कि अभी तक गिरदावरी क्यों नहीं हुई आप तो कह रहे थे मैं कल क्षेत्र में जाकर आया हूं जबकि किसान कह रहे है आप यहां आए ही नहीं’. इस पर पटवारी नारायण विधायक हाकम अली से बहस करने लगा और थोड़ी सी बहस के बाद ही पटवारी ने विधायक से कहा कि इस्तीफा ले लो मुझे नहीं करनी नौकरी. इस पर विधायक ने जब कहा कि आप इस्तीफा लिख दो, इस पर पटवारी गाड़ी के पास गया और पहले सी लिखी हुई दो एप्लीकेशन लेकर आया, एक एसडीएम को और दूसरी तहसीलदार को हाथ में दे दिया.

यह भी पढ़ें: हरीश चौधरी को लोग एक दिन दौड़ा-दौड़ा कर पीटेंगे और जहां उसकी पिटाई की जाएगी वह जगह मैं तय करूंगा- हनुमान बेनीवाल

इसी दौरान विधायक हाकम अली खां ने कहा कि ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएं. विधायक ने कहा कि कर्मचारी जब मेरे से इस तरह से बात कर रहा है तो फिर आम जनता से बर्ताव कैसा होगा.

Pjimage (18)

इसके बाद एसडीएम शीलावती मीणा ने पटवारी से खूब समझाइश भी की लेकिन पटवारी मानने को तैयार नहीं हुआ. एसडीएम शीलावती मीणा ने पटवारी से कहा कि विधायक ने ऐसा कुछ नहीं कहा फिर आपको यह बात बोलने की कहां जरूरत पड़ी. इस पर पटवारी ने कहा कि मैं कल पूरे दिन एसडीएम के साथ था, ऐसे में गिरदावरी नहीं हो पाई, नहीं करनी है मुझे नौकरी यह इस्तीफा लो. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग पटवारी के व्यवहार से आश्यर्यचकित हो गए.