… ये सोचते थे सब पटरी पर आ गया तो मोदी को गाली कैसे देंगे? भारत को बदनाम कैसे करेंगे?- PM मोदी

उत्तराखंड का चुनावी घमासान का शोर थमने से पहले पीएम मोदी की आखिरी सभा, PM बोले- 'कांग्रेस ने भारत की वैक्सीन को किया बदनाम, इनके तमाम वादे झूठ का पुलिंदा, चुनाव में बड़े-बड़े वादे करो, सरकार बनाओ, फिर वादे पूरे नहीं, घोटाले-भ्रष्टाचार करो, इनके 'मुंह में राम-बगल में छुरी', आपने भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाने का लिया है फैसला'

उत्तराखंड का चुनावी घमासान
उत्तराखंड का चुनावी घमासान

Politalks.News/UttrakhandChunav.उत्तराखंड में चुनाव प्रचार (Uttrakhand Assembly Election 2022) के आखिरी दिन सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना पूरा दमखम झोंक दिया. अब 14 फरवरी को देवभूमि की जनता अगले 5 साल के लिए नई सरकार चुन लेगी. प्रचार के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनावी सभा कर भाजपा के लिए वोट करने की अपील की. पीएम मोदी शनिवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर (addressing public meeting in Rudrapur) पहुंचे. प्रधानमंत्री ने यहां जन संकल्प सभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने मोदी ने कांग्रेस पर देशी कोरोना वैक्सीन को बदनाम करने का आरोप लगाया. मोदी ने कहा कि, ‘कांग्रेस के तमाम वादे झूठ का पुलिंदा हैं’. पीएम मोदी ने देवभूमि में ‘खुद को गाली’ देने वाला दांव तो खेला ही साथ ही कांग्रेस पर राष्ट्र की भावना का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘वो लोग उत्तराखंड को तबाह करने के इरादे से आए हैं’.

‘…तो मोदी को गाली कैसे देंगे?’
उधमपुर में जन संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कहा कि, ‘अफवाह फैलाने वाले नहीं चाहते थे कि वैक्सीन का कवच पाने के बाद रोजगार और उद्योग धंधे फिर से चल पड़ें. ये सोचते थे कि सब कुछ पटरी पर आ जाएगा, तो लोग मोदी को गाली कैसे देंगे? भारत को बदनाम कैसे करेंगे? लेकिन ये लोग उत्तराखंड का सामर्थ्य भूल जाते हैं. हमने कोरोना महामारी के दौरान देश के किसी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया.’

यह भी पढ़ें- शिवपाल ने फिर किया चौंकाने वाला खुलासा- 3 महीने पहले केंद्र से मंत्री पद का आया था ऑफर, लेकिन…

मोदी बोले- कांग्रेस के वादे, झूठ का पुलिंदा
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस की दशकों से एक ही पॉलिसी रही है, चुनाव में बड़े-बड़े वादे करो, सरकार बनाओ, फिर वादे पूरे नहीं, घोटाले-भ्रष्टाचार करो. इस बार भी जो वादे इन्होंने किए हैं, वो झूठ का पुलिंदा हैं. आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और मेरी इस चुनाव में उत्तराखंड की अंतिम प्रचार सभा आपके आशीर्वाद से पूरी होने वाली है’.

‘मुंह में राम, बगल में छुरी’

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘वीर साहिबजादों का बलिदान हिंदुस्तान के बच्चों को आने वाली सदियों तक प्रेरणा देने की ताकत रखता है. लेकिन उन्हें वीर साहिबजादों का बलिदान भी कभी नजर नहीं आया. भाजपा की सरकार ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग उत्तराखंड की पहचान को खत्म करने के लिए साजिश कर रहे हैं, वो लोग उत्तराखंड की संस्कृति के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. बहुत पुरानी कहावत है- ‘मुंह में राम, बगल में छूरी…’.

‘वो लोग उत्तराखंड को तबाह करने के इरादे से हैं आए’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ‘कांग्रेस के लोग कहते हैं कि भारत राष्ट्र है ही नहीं. जो लोग भारत को राष्ट्र मानते ही न हों, राष्ट्र की भावना का अपमान करते हों, राष्ट्र के लिए शहीद होने वाले वीरों का अपमान करते हों, वो लोग उत्तराखंड को तबाह करने के इरादे से यहां आए हैं’. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘उत्तराखंड के पास एक अवसर है, कि वो भी कांग्रेस को यहां से बेदखल करें. उत्तराखंड के पास आज जब भाजपा जैसा भरोसेमंद साथी है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि वो कांग्रेस को हमेशा-हमेशा के लिए उत्तराखंड से विदा करेंगे’.

यह भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा में कितने बहे शव? केंद्र सरकार का जवाब- नहीं है कोई भी जानकारी

‘उधम सिंह नगर में दिखती है मिनी इंडिया की झलक’

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘उधम सिंह नगर में एक तरह से मिनी इंडिया की झलक दिखती है. हिन्दुस्तान का ऐसा कोई कोना नहीं होगा जहां के लोग यहां नहीं रहते हों. यहां अपना भाग्य आजमाने नहीं आते हों, आप एक भारत-श्रेष्ठ भारत की जीवंत तस्वीर हैं. आपने आज उत्तराखंड में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार पर मुहर लगा दी है’.

Leave a Reply