बंगाल में चरम पर हिंदू-मुस्लिम राजनीति! ‘कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता’ -स्मृति ईरानी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगाया पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप, वहीं बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने अमित शाह को पत्र लिखकर हावड़ा दंगों की जांच NIA से कराए जाने की मांग की, हिंसा मामले में अब तक हो चुकी 36 लोगों की गिरफ्तारी

smriti irani on mamta
smriti irani on mamta

​Smriti Irani targets Mamta Banerjee: पश्चिमी बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर राजनीति और बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी के बाद अब स्मृति ईरानी भी इस बयानबाजी में कूद गई हैं. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने तृणमूल कांग्रेस चीफ एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कब तक​ हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी. बता दें कि रामनवमी के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा की जांच पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दी गई है. इसके विपरीत बीजेपी के सांसद जगन्नाथ सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हावड़ा दंगों की जांच NIA से कराए जाने की मांग की है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा हिंसा में सीएम ममता बनर्जी पर पत्थरबाजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है. स्मृति ईरानी ने कहा कि हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्थरबाजों को क्लीन चिट दे दी, जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया और रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया. उन्होंने कहा सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी.

पहले भी ममता सरकार में हो चुकी है हिंसक घटनाएं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है, जो ममता के कार्यकाल में हुई है. इससे पहले 2022 में लक्ष्मी पूजा पर जब दलित पूजा कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया था. उस समय भी वह चुप थीं. बता दें कि गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. राज्य सरकार ने हिंसा की जांच सीआइडी को सौंप दी है. सुर​क्षा के चलते इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: ‘अडाणी को बचाने के लिए लोकतंत्र का गला घोंट रहे मोदी’, कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह ने PM पर लगाए गंभीर आरोप

वहीं, दूसरी तरफ इस घटना पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है. राज्यपाल ने घटना पर रिपोर्ट भी तलब किया है. राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल बोस ने राज्य सरकार से उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई के अलावा कानून-व्यवस्था को प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

घटना की जांच के लिए मोदी-शाह को लिखा पत्र

इससे पहले हावड़ा हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल से लोकसभा सांसद जगन्नाथ सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा है. उन्होंने हावड़ा हिंसा की NIA से जांच कराने की मांग की है, साथ ही हावड़ा हिंसा के लिए ममता सरकार और स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार बताया है है. बीजेपी सांसद ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर रामनवमी मनाने वाले लोगों के खिलाफ झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाने की बात कही है. उन्होंने पत्र के माध्यम से हावड़ा में दमन के प्रसार को रोकने के लिए केंद्रीय बलों के हस्तक्षेप का अनुरोध करते हुए एनआइए से दंगों के मूल कारण की जांच कराने की मांग की है.

Leave a Reply