pm narendra modi in sonipat haryana assembly elections 2024
pm narendra modi in sonipat haryana assembly elections 2024

हरियाणा का चुनावी अभियान अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. अब से केवल 10 दिन बाद प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है. इसके​ लिए सभी प्रमुख दलों ने अपना प्रचार कार्य युद्ध स्तर पर कर दिया है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हरियाणा पहुंचे और यहां कांग्रेस के शासनकाल पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी ने हरियाणा से ही जम्मू कश्मीर की जनता को भी साधते हुए कांग्रेस को शांति का विरोधी और आतंक व अलगाववाद को हवा देने वाली पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस हमेशा से धारा 370 की पक्षधर रही है. मोदी ने कहा कि हरियाणा देश की मेडल फैक्ट्री है. अगर गलती से भी कांग्रेस यहां आयी तो प्रदेश को बर्बाद कर देगी. पीएम ने ये भी कहा कि हरियाणा के युवाओं और किसानों का भविष्य बीजेपी सरकार में ही सुरक्षित है.

सोनीपत के गोहाना में एक जनरैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हरियाणा के सीएम नायाब सिंह सैनी की भी तारीफ की. पीएम की यह रैली जाट लैंड में रखी गयी है. यह इलाका पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर का गढ़ माना जाता है. इसे मजबूत करने के लिए पीएम की रैली यहां रखी गयी है ताकि बीजेपी का कोर वोटर खट्टर के न होने के बावजूद पार्टी के साथ बना रहे.

कांग्रेस की चौथी पीढ़ी भी आरक्षण के खिलाफ

पीएम मोदी ने कांग्रेस को आरक्षण का विरोधी बताया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आरक्षण का विरोध कांग्रेस के डीएनए में है. इसलिए हम देखते हैं कि कांग्रेस के शाही परिवार की चौथी पीढ़ी भी आरक्षण का विरोध कर रही है. आपको सावधान रहना है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों, शोषितों के साथ भी धोखा किया है. आजकल कांग्रेस के भीतर सिर-फुटौव्वल हो रही है. ये पुराने पापों का ही परिणाम है. बीजेपी सरकार में कभी दलितों के साथ अन्याय नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: क्या अरविंद केजरीवाल का एक बदलाव कर सकता है आप के लिए कमाल?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा​ कि बीजेपी ने वंचित और पिछड़े समाज को हरियाणा में यहां आगे बढ़ाया है. हमारे ओबीसी वर्ग से आने वाले नायब सैनी को भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाया. नायब सैनी एक किसान-मजदूर का बेटा है. इनके दरवाजे लोगों के लिए चौबीस घंटों के लिए खुले रहते हैं, जबकि कांग्रेस सरकार अस्थिरता के लिए भी जानी जाती है.

कांग्रेस को कश्मीर में शांति पसंद नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इनके साथियों को जम्मू कश्मीर में शांति पसंद नहीं है. कांग्रेस फिर से धारा 370 वापस लाना चाहती है. आतंक और अलगाववाद को फिर से हवा देना चाहती है. ऐसी कांग्रेस को आप हरियाणा के लोग सबक सिखाएंगे, ये मुझे पूरा भरोसा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार को पालने-पोसने वाली कांग्रेस है. कांग्रेस का शाही परिवार, देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है. कांग्रेस ने जहां कदम रखा, वहां करप्शन और भाई-भतीजावाद पक्का है. जब मुखिया ही भ्रष्टाचार है, तो नीचे खुद ही लूट का लाइसेंस मिल जाता है.

हरियाणा को बर्बाद कर देगी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कांग्रेस के आंतरिक झगड़ों को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस शासित हर राज्य में उनके मुख्यमंत्री झगड़ों में उलझे हुए हैं. उनको जनता की तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है. पीएम ने कहा कि कर्नाटक के सीएम और डिप्टी सीएम आपस की लड़ाई में बिजी हैं. तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में भी यहीं हाल हैं. यहां पर कांग्रेस में जिस तरह झगड़े बढ़ रहे हैं, पूरा हरियाणा देख रहा है. हरियाणा को भी बहुत सावधान रहना चाहिए. गलती से भी कांग्रेस आ गई तो अपने झगड़ों में हरियाणा को बर्बाद करके छोड़ेंगे. कांग्रेस को वोट देना यानी हरियाणा के विकास को दांव पर लगाना है, इसलिए बीजेपी के सामने का ही बटन दबाना है.

2038 का पेरिस ओलिंपिक भारत में कराएंगे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा भारत की मेडल फैक्ट्री है. पेरिस ओलिंपिक में कई मेडल हरियाणा आए हैं. वह हरियाणा के ही हैं. हम कोशिश कर रहे हैं कि 2038 में पेरिस ओलिंपिक भारत में हों. हम हर जिले में ओलिंपिक खेलों की नर्सरी बनाएंगे. हरियाणा के बेटे और बेटियां दुनिया भर में जाकर मेडल लाए, उनकी मदद प्रदेश की बीजेपी सरकार कर रही है.

जनरैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की तरह कोरी घोषणाएं नहीं कर रही है. वह जमीन पर किसानों के लिए बारीकी से काम कर रही है. बीते दस साल में हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और हमारे मुख्यसमंत्री पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे. हरियाणा के किसान हों या युवा उनका भविष्य भाजपा सरकार मे ही सुरक्षित है.

Leave a Reply