shekhawat on gehlot
shekhawat on gehlot

Shekhawat on Gehlot: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बयानबाजी का दौर चरम पर है. केंद्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज गहलोत सरकार की योजनाओं पर जमकर निशाना साधा. मंत्री शेखावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार झूठे वादे कर सत्ता में आई और अब उन वादों को पूरा नहीं कर पाई तो खोटी गारंटियां बांट रही है. इस सरकार ने साढ़े चार साल तक कुर्सी बचाए रखने के सिवा कुछ नहीं किया, यदि पहले काम कर लिया होता तो ये गारंटियां बांटने की जरूरत नहीं पड़ती.

मंत्री शेखावत ने भाजपा के किसान मोर्चे की ओर से जैसलमेर में आयोजित सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस सरकार ने साढ़े चार साल तक कुर्सी बचाने का काम करने के अलावा कुछ नहीं किया. यह सरकार झूठे वादे कर सरकार सत्ता में आई और अब राहत शिविरों के नाम पर लोगों को परेशान कर खोटी गारंटियां बांट रही है. इस सरकार ने किसानों, युवाओं और महिलाओं के साथ अन्याय किया है. इसका जवाब सरकार को देना होगा. किसानों के कर्ज का वादा कांग्रेस की सरकार ने पूरा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: क्या धूम 4 से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं राहुल गांधी?

घोटालों की सरकार है कांग्रेस सरकार

मंत्री शेखावत ने कहा कि इस अराजक सरकार की नीतियों के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसान के सामने फसल बोने से लेकर फसल मंडी में ले जाने तक उसके सामने चिंता लगी रहती है. प्रधानमंत्री ने किसानों की समस्या देखते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की, लेकिन इसका क्रियान्वयन राजस्थान के सरकार के जरिए होता है, लेकिन इस सरकार ने अपने हिस्सा का प्रीमियम नहीं कराया. इससे मुआवजा नहीं मिलता है. कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार है. किसानों को देने वाले मुआवजे में भी घोटाले हो रहे हैं. इस सरकार के घोटालों से परेशान किसान ने गहलोत सरकार को हमेशा-हमेशा के लिए विदा करने का मानस बनाया है. हमारी सरकार आने पर इन घोटालों की जांच कराएंगे. इसी प्रकार सहकारी समितियों में घोटाले हो रहा है. प्रदेश का किसान आज खून के आसूं पीने को मजबूर है.

अपराधों में अव्वल बना प्रदेश

मंत्री शेखावत ने कहा कि घोखेबाज सरकार को बेनकाब करने के लिए गंभीरता से काम करना होगा. राज्य में माताओं-बहनों के साथ अत्याचार बढ़ गया है. भारतीय संस्कृति के मान बिंदुओं के लिए जिन्होंने अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया. दुर्भाग्य से कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था प्राथमिकता में नहीं है. सरकार केवल अपनी कुर्सी बचाने में लगी है. ऐसे में राजस्थान रेप की केपिटल बन चुका है. यहां लगभग सत्रह बलात्कार रोज हो रहे हैं. इस पर भी सरकार बचकाना बयान देती है कि प्रदेश में एफआईआर दर्ज करना अनिवार्य कर दिया गया, इसलिए यह संख्या बढ़ गई, लेकिन इसकी पोल आपके सामने आए दिन खुलती रहती है, जब घटना के कई दिन बाद मामले दर्ज होते हैं. माताओं और बहनों को उनके अत्याचार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अदालत की शरण लेनी पड़ती है.

केन्द्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में पिछड़ा राजस्थान

मंत्री शेखावत ने कहा कि वसुंधरा राजे की सरकार में प्रदेश हर क्षेत्र में नंबर वन था. केन्द्र सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम तेजी से हुआ था, लेकिन गहलोत सरकार आने के बाद स्थितियां बिगड़ गईं. केन्द्र सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन ढीला पड़ रहा है. जल जीवन मिशन में ही राजस्थान में सबसे घीमी गति से काम हुआ है. राजस्थान को सर्वाधिक पैसा देने के बावजूद इस सरकार ने राजनीतिक विद्वेश के चलते काम नहीं किया और जलजीवन मिशन में यह प्रदेश देश में सबसे नीचे के तीन प्रांतों में है.

भ्रष्टाचार और बेरोजगारी में नंबर वन किया

मंत्री शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार यदि किसी चीज में नंबर वन है तो वह है भ्रष्टाचार और बेरोजगारी. हाल ही आए आंकड़ों से खुलासा हुआ कि राजस्थान बेरोजगारी में एक नंबर पर है. बेरोजगारी में नंबर एक है. महंगाई राहत शिविरों के नाम पर आपको राहत दी जा रही है, लेकिन सबसे ज्यादा महंगाई दर राजस्थान में है. राजस्थान में पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा है. जनता की जेब से पैसे निकालकर आपको राहत का झुनझुना थमा रहे हैं.

Leave a Reply