PoliTalks news

लगता है इस बार लोकसभा के चुनावी मैदान में कई खिलाड़ी और फिल्मी हस्तियां अपनी सियासी पारियां खेलते हुए नजर आने वाले हैं. इसी लिस्ट में एक नया नाम और जुड़ गया है. यह नाम है पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का जो अपनी टीम को कई बार मु​सीबत के समय उबार चुके हैं. गौतम अब अपने ​करियर की पहली सियासी पारी खेलने को पूरी तरह तैयार हैं. वह पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्हें बीजेपी की ओर से प्रत्याशी बनाया गया है.

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए गौतम आज नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले उन्होंने अपने घर पर पूजा-पाठ किया. पर्चा दाखिल करने से पहले गंभीर एक रोड शो भी करने वाले हैं. गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेन से होगा. बीजेपी ने दिल्ली उम्मीदवारों की एक और लिस्ट आज जारी की है जिसमें गौतम गंभीर और मिनाश्री लेखी के साथ सिंगर हंसराज हंस का नाम भी शामिल है. लेखी को नई दिल्ली से टिकट मिला है. लेखी का मुकाबला अजय माकन से है. हंसराज हंस को उत्तर पश्चिम से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. हंसराज हंस का मुकाबला कांग्रेस के कांग्रेस के राजेश लिलोठिया से होगा. बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काट दिया है.

दूसरी ओर, कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंद्र सिंह को दक्षिणी दिल्ली से टिकट दिया है. इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार को अपनी 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. सात सीटों पर होने वाले दिल्ली लोकसभा के चुनाव एक चरण में होंगे. यहां 12 मई को चुनाव संपन्न होंगे. चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply