महापड़ाव के मंच से खाचरियावास ने किरोड़ी मीणा को बताया प्रदेश का सबसे बड़ा ‘आंदोलनकारी’

निजी स्कूल संचालकों का सहारा बने किरोड़ी लाल मीणा, मंत्री खाचरियावास के आश्वासन के बाद भी लिखित आदेश जारी करने की मांग पर अड़े निजी स्कूल संचालक, खाचरियावास ने किरोड़ी मीणा की शान में पढ़े कसीदे, बताया प्रदेश का सबसे बड़ा 'आंदोलनकारी', 'इस उम्र में भी कर रहे हैं आंदोलन', बीजेपी नेताओं के लिए बोले- ये आंदोलन कर रहे हैं वो सो रहे हैं, इशारों-इशारों में प्रदेश बीजेपी पर कटाक्ष कर गए प्रताप सिंह

निजी स्कूल संचालकों का सहारा बने किरोड़ी लाल मीणा
निजी स्कूल संचालकों का सहारा बने किरोड़ी लाल मीणा

Politalks.News/Rajasthan. 11 सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को निजी स्कूल संचालकों का अनिश्चितकालीन महापड़ाव शुरू हो गया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी निजी स्कूल संचालकों के आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खचारियावास महापड़ाव स्थल पर वार्ता करने पहुंचे और सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन महापड़ाव अभी भी जारी है. निजी स्कूल संचालक लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े हैं. जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर स्थित एक विवाह स्थल पर ये आंदोलन चल रहा है. इस मंच से खाचरियावास द्वारा दिया गया भाषण सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. गहलोत सरकार के मंत्री और बीजेपी के सांसद एक मंच पर दिखे. खाचरियावास इस दौरान किरोड़ी मीणा की तारीफों के पुल बांधते नजर आए और इस आड़ में बीजेपी पर जमकर तंज कस गए.

स्कूल शिक्षा परिवार के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा का कहना है कि, ‘जब तक लिखित आदेश जारी नहीं होता, वे महापड़ाव स्थल से नहीं हटेंगे. उन्होंने सड़क पर उतरने की भी चेतावनी दी है.

प्राथमिक स्कूल खोलने को लेकर और RTE का बकाया को लेकर जारी महापड़ावमहापड़ाव को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि, ‘शहरों में ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा है. लेकिन ग्रामीण इलाकों में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है. सरकार स्कूल नहीं खोलकर ग्रामीण इलाकों के बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रही है’. किरोड़ी मीणा ने कहा कि, ‘जब तक स्कूल खोलने के आदेश जारी नहीं होते, वे स्कूल संचालकों के साथ बैठे रहेंगे. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘निजी स्कूलों में छात्रवृत्ति, साइकिल, स्कूटी और लैपटॉप वितरण भी बंद कर दिया गया है. इसे भी चालू किया जाना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने पेश की सादगी की मिसाल, आमजन के संग SMS अस्पताल में ले रहे उपचार

सरकार की ओर से निजी स्कूल संचालकों से वार्ता करने आए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खचारियावस ने कहा कि, ‘स्कूल संचालकों की सभी मांग जायज है और एक निश्चित प्रक्रिया के तहत उनकी सभी मांगों पर कार्रवाई की जाएगी’.

वहीं इस पूरे महापड़ाव के बीच खाचरियावास ने मौका देखते हुए किरोड़ी मीणा की शान में कसीदे पढ़े दिए साथ ही बीजेपी पर निशाना साध गए. गहलोत सरकार के मंत्री और कांग्रेस विधायक खाचरियावास ने बीजेपी के सांसद किरोड़ी मीणा की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘डॉ. किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान के सबसे बड़े आंदोलनकारी हैं’. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘मैं यह सोच रहा था कि आजकल बीजेपी दो भागों में बंट गई है, एक तो वो बीजेपी जो सो रहे हैं और एक जो डॉ. किरोड़ी लाल जी लड़ रहे हैं, संघर्ष कर रहे हैं वो बीजेपी है. विपक्ष का यह धर्म होता है. मैं भी विपक्ष में रहा. डॉक्टर साहब तो सीनियर खिलाड़ी हैं’. खाचरियावास ने कहा कि, किरोड़ी मीणा ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया. इस उम्र में भी आंदोलन कर के हमारे लिए चुनौती खड़ी कर रहे हैं, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं’.

Leave a Reply