rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. आज प्रदेश भाजपा कार्यालय पर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बीएल सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बीएल सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की नीतियों को विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए अहम बताया तो वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पर निजी एवं राजनीतिक स्वार्थ के चलते युवाओं से कुठाराघात करने के आरोप लगाए.

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व डीजीपी बीएल सोनी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निजी एवं राजनैतिक स्वार्थ के चलते प्रदेश के लाखों युवाओं के साथ कुठाराघात किया है. गहलोत सरकार में जिन जिम्मेदारों पर भर्ती परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी थी, उनका आचरण तक संदिग्ध रहा है. इतना ही नहीं, प्रदेश में नाथी के बाडे और सांचौर की पाठशाला की चर्चा जोरों से चलने लगी है. ऐसे में भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेपरलीक माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसआईटी का गठन किया. एसआईटी पेपरलीक माफियाओं के खिलाफ बेहतर ढ़ग से कार्य कर रही है. कांग्रेस राज में संस्थागत भ्रष्टाचार हो रहा था, मध्यस्थ के बिना किसी का काम तक नहीं हो रहा था. मध्यस्थ भी कैबिनेट रैंक से भी उपर पहुंच गए थे, लेकिन अब भाजपा सरकार के राज में युवाओं के साथ न्याय होगा.

यह भी पढ़ें: नागौर में दो पुराने प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने, किसकी जलेगी ‘ज्योति’ तो कौन बनेगा ‘हनुमान’?

बीएल सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास पुरूष के रूप में देखे जाते है. मोदी के 10 वर्ष के कार्यकाल से विश्व में भारत की पहचान एक नए विकसित भारत के साथ शक्तिशाली भारत के रूप में हो रही है. 24 घंटे में से 20 घंटे लगातार नई ऊर्जा से सबका साथ, सबका विकास और सबका उत्थान के ध्येय वाक्य के लिए अगर कोई कार्य कर रहा है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. ऐसे में उनकी टीम में आज हर कोई जुड़ना चाहता है. मैंने भी 35 वर्ष तक लोकसेवा के तौर पर कार्य करने के बाद अब भाजपा पार्टी से जुड़कर जनसेवा करने का निश्चय किया है.

इस दौरान भाजपा ज्वाइंनिंग कमेटी के संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश 2047 के विकसित भारत की ओर बढ़ रहा है. मोदी के 10 साल के कार्यकाल में योजनाएं धरातल पर पहुंची और विकास के काम तेजी से हुए है. ऐसे में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी से जुड़ने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ज्वाइंनिंग की इसी कड़ी ने पुलिस प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी बीएल सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

Leave a Reply