pratap singh khachariyawas vs ashok gehlot rajasthan
pratap singh khachariyawas vs ashok gehlot rajasthan

RajasthanUpdates. राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस के नेताओं की आपसी खींचतान समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही है. सरकार में शामिल मंत्री और अन्य नेता ही अपने मुख्यमंत्री और सरकार की जमकर क्लास लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, अपनी बयानबाजी में मर्यादा की सभी सीमाएं भी लांघने में जरा भी संकोच नहीं दिखा रहे हैं. ऐसा ही कुछ किया राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने, जिन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर विवादित बयान दिया. खाचरियावास ने कहा. मैंने अभी गहलोत साहब को कहा कि अब तो बस जान ही बाकी रही है. एक साथ पूरी कैबिनेट का दिल निकालकर आपको दे देता हूं. फिर भी आप कहोगे, मजा नहीं आ रहा. इंसान मर जाए फिर भी मजा न आए. इसका तो अब मैं भी क्या कर सकता हूं. इसका कोई इलाज नहीं है. खाचरियावास पिंकसिटी प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

मंत्री खाचरियावास ने सीएम गहलोत पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को ऊपरवाला दो देगा कान के नीचे और कहेगा कि साइड में ले जाकर इसे मुर्गा बना. उस बेचारे ने जान निकाल कर दे दी. तेरे अब भी फर्क नहीं पड़ रहा है. यह तो नकटाई कर रहा है.

बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए खाचरियावास ने कहा, ‘ मेरे से बीजेपी का एक नेता बोला कि आप हमारी पार्टी में आ जाओ. सब ठीक हो जाएगा. मैंने उससे कहा तू तेरी पेंट संभाल ले. तुम्हारी जो सबसे बड़ी नेता है. वह मेरी खास है. तुझे तो पहचानती तक नहीं है. तुम्हारी पार्टी के सारे नेता मेरे साथ पार्टियां करते हैं क्योंकि अंदर से तो हम सब एक हैं. बाहर जनता क्यों परेशान होती है, पता नहीं.’

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की हिटलरशाही नहीं चलेगी, अग्निपथ और पहलवानों के मामले में झुकना पड़ेगा- बेनीवाल

आगे खाचरियावास ने कहा कि मैं तो जनता से भी कहता हूं कि अगर कांग्रेस काम नहीं कर रही तो उसे रिजेक्ट कर दो. इसी तरह अगर बीजेपी काम नहीं कर रही तो उसे रिजेक्ट कर दो. कोई तीसरा या चौथा अच्छा उम्मीदवार है. उन्हें लेकर आ जाओ. क्योंकि डेमोक्रेसी तभी सक्सेसफुल होगी. जब पार्टी के आधार पर नहीं, बल्कि काम और व्यक्ति के आधार पर जनता वोट देगी.

जो चतुर होते हैं वो राजनीति से खेलते हैं, मूर्ख झगड़ा करते हैं..

लोकसभा में आप अंदर जाओए नेता एक.दूसरे से लड़ते हुए नजर आएंगे. शाम को अगर उन्हीं नेताओं को देखोगे तो एक साथ खाना खाते (रोटी तोड़ते) हुए नजर आएंगे. इसलिए जनता को परेशान नहीं होना चाहिए. जनता नेताओं की वजह से थड़ी पर लड़ती हैं. भगवान कृष्ण ने भी गीता में कहा कि जो चतुर लोग होते हैं, वह राजनीति से खेलते हैं. जो मूर्ख लोग होते हैं, वह राजनीतिक चर्चा करके मित्रों से झगड़ा करते हैं.

खाचरियावास ने कहा कि जब मैं कॉलेज में पढ़ता था. तब मैं कांग्रेस और बीजेपी दोनों का इलाज करता था. हमने तीसरी ताकत बना ली थी. हम कहते थे, दोनों नहीं चलेंगे लेकिन हम चलेंगे. लोग कहते थे पागल है. अकेले को कौन पूछेगा लेकिन ठाकुर जी की कृपा है. आज हमको सब पूछ रहे हैं.

Leave a Reply