एंटरटेनर नंबर वन जीत एक करोड़ जीतने वाला ‘बाबा जैक्सन’, वरूण-ऋतिक-टाइगर तक हैं मुरीद

Baba Jackson (बाबा जैक्सन)
Baba Jackson (बाबा जैक्सन)

पॉलिटॉक्स न्यूज. जोधपुर के रहने वाले युवराज उर्फ बाबा जैक्सन सोशल मीडिया पर एक जाना माना नाम है. बाबा ने फ्लिपकार्ट की तरफ से आयोजित रियलिटी शो एंटरटेनर नंबर वन प्रतियोगिता में जीत हासिल की है. प्रतियोगिता को होस्ट कर रहे बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में विजेता के नाम की घोषणा की और इसका एक वीडियो भी शेयर किया. इस कॉम्पटीशन के विनर युवराज को एक करोड़ रुपये की धनराशि इनाम में मिलेगी. जोधपुर के एक साधारण परिवार के युवराज ने अपने मकान की छत पर बगैर किसी कोचिंग के डांस करना सीखा. आज उनके डांस के मुरीदों की लिस्ट में वरूण धवन, टाइगर श्रॉफ से लेकर ऋतिक रोशन तक हैं. देखिए बाबा जैक्सन का ये डांस वीडियो …

https://www.instagram.com/p/CAwc8wZDGr2/?utm_source=ig_web_copy_link

तो देखा आपने बाबा जैक्सन का डांस. हाल में किसी काम से अयोध्या गए युवराज लॉकडाउन के दौरान वहीं फंस गए थे. इसी बीच फ्लिपकार्ट ने यूनिक स्टो एट होम रियलिटी शो का आयोजन किया. शो का उद्देश्य था- लॉकडाउन के दौरान घर में रहकर अपने हुनर का प्रदर्शन. इसमें हर सप्ताह एक विजेता को 10 लाख रुपये का इनाम और मेगा विनर को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की थी. युवराज वहीं से अपने वीडियो बनाकर शो के लिए भेजते रहे. रियलिटी शो को होस्ट कर रहे वरूण धवन ने विजेता का नाम घोषित करते हुए बताया कि वो 8वें सप्ताह तक वह टॉप पर रहा. वरुण ने कहा कि वे चाहकर भी फिलहाल युवराज को बधाई देने उन तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. हालांकि एक वीडियो शेयर कर वरूण ने अपनी खुशी का इजहार किया. देखें वीडियो…

वैसे तो सोशल मीडिया पर बाबा जैक्सन खासे पॉपुलर हैं. टिकटॉक पर उनके 10 लाख से अधिक फोलोअर्स हैं लेकिन साल 2020 उनके लिए कुछ खास लेकर आया. इस साल की शुरुआत में युवराज ने टिकटॉक पर एक डांस का वीडियो बनाया था. इस वीडियो ने मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया और अमिताभ ने इसे वॉव लिख रीट्वीट कर दिया. उनका यह रिट्वीट युवराज को रातों रात सुर्खियों में ले आया और वो सोशल मीडिया पर छा गया.

12वीं कक्षा में पढ़ने वाले युवराज के पिता टाइल्स लगाने का काम करते हैं. दो बहनों समेत तीन बच्चों के इस परिवार का गुजारा भी मुश्किल से चलता है. पावटा क्षेत्र में रहने वाले युवराज की ख्वाहिश एक बॉक्सर बनने की थी, लेकिन परिवार के हालात देखकर उन्होंने इरादा बदल लिया. युवराज ने मकान की छत और कमरे में घंटों अभ्यास कर अपनी प्रतिभा को निखारा. माइकल जैक्सन, टाइगर श्राफ और प्रभु देवा की डांसिंग के फैन रहे युवराज ने उन्हीं की तर्ज पर डांस सीखना और करना शुरू कर दिया. इसमें उनका साथ दिया बहन हर्षिता ने. भाई के साथ हर्षिता भी डांस सीख गई। बगैर किसी गुरू के महज 6 माह तक लगातार अभ्यास के बाद युवराज ने माइकल जैक्सन के अंदाज में डांस करने की कला सीख ली.

यह भी पढ़ें: सोनू सूद को बताया ‘लॉकडाउन का महात्मा’ तो भड़का बॉलीवुड, दिया तगड़ा जवाब

प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले युवराज उर्फ बाबा जैक्सन वरूण के साथ अमिताभ बच्चन को भी धन्यवाद देते हैं. युवराज का कहना है कि अमिताभ के रिट्वीट ने मेरी किस्मत बदल दी. बाबा इस समय जोधपुर में नहीं है. वो इस प्रतियोगिता से जुड़ी कुछ औपचारिकता पूरी करने के लिए दिल्ली में है. युवराज की जीत पर उसकी मां और ब​हिन बेहद खुश हैं और पहला पुरस्कार मिलने का पता लगते ही खुशी से झूम उठी. उन्होंने कहा हमारे मन की मुराद पूरी हो गई। लेकिन अभी युवराज को कई मुकाम हासिल करने के लिए लगातार मेहनत करनी होगी.

Leave a Reply