PM मोदी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाए चुनाव आयोग,आने वाला समय है बहुत खराब -सीएम गहलोत का बड़ा बयान

CM गहलोत ने बोला बीजेपी और PM मोदी पर जोरदार हमला, प्रेस वार्ता में बोले गहलोत- बीजेपी-आरएसएस का एजेंडा फिक्स है, बजरंग बली के नाम पर इनका कैंपेन चल नहीं पा रहा है, चुनाव आयोग को पीएम के प्रचार पर लगा देनी चाहिए रोक, मल्लिकार्जुन खड़गे व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में भी बोले CM गहलोत

ashok gehlot on pm modi
ashok gehlot on pm modi

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर में प्रेस वार्ता की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी और PM मोदी पर जमकर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में जवान शहीद हो गए, संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. मल्लिकार्जुन खरगे के परिवार को धमकी दी गई. मैं बहुत गंभीरता से कह रहा हूं, आने वाला समय बहुत खराब होने वाला है. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा देनी कि बात कही. वही दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रही महिला पहलवानों को लेकर भी सीएम गहलोत ने मीडिया में अपनी बात रखी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास पर प्रेस वार्ता करते हुए बड़ा बयान देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा देनी चाहिए, कोई धार्मिक हिसाब से चुनाव में बात करे तो उसके प्रचार पर रोक लगा देनी चाहिए, यह कानून में प्रावधान है. सीएम गहलोत ने भैंरोसिंह शेखावत के एक बयान का जिक्र भी किया और कहा कि जब शेखावत ने गंगानगर और बाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, गंगानगर से वे चुनाव हार गए थे और बाली से चुनाव जीते थे. उन्होंने आगे कहा कि वे उस चुनाव मेंं राम मंदिर की बात करने लग गए थे, चुनाव प्रचार में धर्म का इस्तेमाल करने पर उनके खिलाफ इलेक्शन पिटिशन हुई, वह इलेक्शन पिटिशन चलती रही और उनकी मेंबरशिप जा रही थी, क्योंकि कोर्ट ऐसा करने वाला था. गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए आगे कहा आज जो प्रधानमंत्री बोल रहे हैं, वे तो धर्म के आधार पर खुल कर बोल रहे हैं, उनसे चुनाव आयोग जवाब भी नहीं मांग रहा, इसीलिए पीएम के चुनाव प्रचार पर रोक लगनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः  बिना नाम लिए पायलट ने साधा CM गहलोत पर निशाना, कहा- ‘अपनी लड़ाई लड़ता रहूंगा, अच्छा लगे या बुरा…’

आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में कहा कि कर्नाटक में एक बीजेपी प्रत्याशी के कथित ऑडियो वायरल में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे और उनके परिवार को जान से मारने दी जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों है, यह चुप्पी खतरनाक साबित हो सकती है, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आगे आकर मुद्दे पर अपनी बात रखनी चाहिए. प्रेस कॉन्फ्रेंस में गहलोत ने आगे कहा कि वीडियो सामने आया, उसके बाद भी इलेक्शन कमिशन मौन है, बीजेपी और आरएसएस का एजेंडा फिक्स है, उन्हें चिंता नहीं है लेकिन लोगों को है आज लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, आलोचना सहन नही हो रही है इस माहौल में देश चल रहा है.

वही इस समय देश का सबसे बड़ा मुद्दा बन चूका कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में बजरंग दल और पीएफआई को बैन करने के वादे पर उठे विवाद पर सीएम गहलोत ने कहा कि कई संगठन के अपना नाम राम के नाम पर, शिवजी के नाम रखते हैं, लेकिन संगठनल की भूमिका क्या है, उसके हिसाब से सरकारी कार्रवाई होती है. गहलोत ने आगे कहा कि प्रवीण तोगड़िया त्रिशूल बांट रहे थे, हमने उन्हें रोका लेकिन वे माने नहीं इसलिए मजबूर होकर गिरफ्तार करना पड़ा, संगठन की जिस तरह की मंशा होती है उस पर निर्भर करता है, बजरंग दल का मामला कर्नाटक में मुद्दा नहीं बना इसीलिए बीजेपी के नेता बौखलाए हुए हैं.

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानो के धरने को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि देश के हालात बिगड़ते जा रहें है, दिल्ली में जंतर मंतर पर पहलवान बेटियां धरने पर बैठी है न्याय की मांग कर रही है, लेकिन उनकी ओर से मुकदमों को दर्ज नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में दखल देना पड़ा जबकी राजस्थान में तो एफआईआर कंपलसरी है, अगर कोई थानाधिकारी ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

Leave a Reply