राहुल की रिक्वेस्ट पर शुक्रवार को होगी ED की पूछताछ, इधर कल राजभवन का घेराव करेगी प्रदेश कांग्रेस

राहुल गांधी से आज तीसरे दिन भी दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय में लगभग 9 घण्टे तक की गई पूछताछ, अब राजस्थान के कांग्रेस नेता ईडी की कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को करेंगे राजभवन का घेराव, इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस के विधायक और मंत्री जो दिल्ली पहुंचे थे, वापस जयपुर के लिए हुए रवाना

img 20220615 223231
img 20220615 223231

Politalks.News/Congress/RahulGandhi. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी से आज तीसरे दिन भी दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय में लगभग 9 घण्टे तक पूछताछ की गई. गुरुवार को राहुल गांधी द्वारा असमर्थता जताने के बाद अब शुक्रवार को फिर राहुल गांधी को ED के समक्ष पेश होना है. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी को ED द्वारा समन दिए जाने और बार बार पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में प्रदेश से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. ED की पूछताछ के विरोध में लगातार तीसरे दिन बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता गिरफ्तारी देते दिखाई दिए, तो वहीं राजधानी जयपुर में भी मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. वहीं अब राजस्थान के कांग्रेस नेता ईडी की कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को राजभवन का घेराव करेंगे. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस के विधायक और मंत्री जो दिल्ली पहुंचे थे, वापस जयपुर रवाना हो गए हैं. 16 जून यानी कल कांग्रेस द्वारा राजस्थान के राजभवन का घेराव किया जाएगा.

आपको बता दें, एक रणनीति के तहत राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस अब प्रदर्शनों को दिल्ली से अलग-अलग राज्यों में शिफ्ट करने जा रही है, जिसकी शुरुआत कल यानी गुरुवार से होगी. राजस्थान कांग्रेस की ओर से कल राजभवन का घेराव करने के बाद शुक्रवार 17 जून को भी कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. राजस्थान के सभी जिलों में केंद्रीय सरकारी कार्यालयों पर प्रदर्शन किए जाएंगे. 17 जून को होने वाले कार्यक्रमों में जिलों के प्रभारी मंत्री और संगठन के प्रभारी अपने जिलों में पहुंचेंगे और विरोध-प्रदर्शनों की अगुवाई करेंगे.

यह भी पढ़े:  AICC में पायलट व अन्य नेताओं की नो एंट्री पर मचा बवाल तो लंच के बाद फिर ED ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी

आपको बता दें, इससे पहले सोमवार को भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला गया था, जिसके बाद रात को ही कांग्रेस के सभी मंत्री और विधायक दिल्ली रवाना हो गए थे और वहां भी राजस्थान के नेताओं ने अपनी गिरफ्तारियां दी थीं. इस दौरान कांग्रेस नेताओं से प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए निर्देशित किया गया था.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 17 जून को फिर पूछताछ के लिए ED के दफ्तर बुलाया गया है. इससे पहले ईडी ने राहुल गांधी को गुरुवार को फिर आने के लिए कहा था, लेकिन राहुल गांधी के अनुरोध पर वह शुक्रवार को ईडी दफ्तर में पेश होंगे. तीसरे दिन पूछताछ के लिए राहुल गांधी मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय में सुबह करीब 11.35 बजे अपने ‘जेड प्लस’ श्रेणी के अपने सीआरपीएफ सुरक्षा दस्ते के साथ पहुंचे थे. इस दौरान लगातार तीसरे दिन उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थीं.

Leave a Reply