डबल इंजन की सरकार फेल, 5 में से 4 राज्यों में कांग्रेस बनाएगी सरकार, UP से BJP की विदाई तय- पायलट

पांच राज्यों का चुनावी घमासान, कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट का धुंआधार चुनावी प्रचार, आज यूपी के जेवर और अनूपशहर में करेंगे तूफानी प्रचार, DND पर हुआ पायलट का जोरदार स्वागत, पायलट ने मीडिया से बातचीत में भाजपा को लिया आड़े हाथ

यूपी से भाजपा की विदाई तय- पायलट
यूपी से भाजपा की विदाई तय- पायलट

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) का घमासान तेज हो गया है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) यूपी में धुंआधार प्रचार में जुटे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में गौतमबुद्धनगर जिले की तीनों सीटों (नोएडा, दादरी और जेवर) पर आगामी 10 फरवरी को चुनाव होना है. इस कड़ी में शुक्रवार को नोएडा पहुंचे राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. पायलट ने कहा कि, ‘पांच राज्यों में चुनाव है, जिनमें से 4 में कांग्रेस की सरकार बनना तय है और उत्तर प्रदेश में भी भाजपा (BJP) सत्ता से बाहर होगी‘. कांग्रेस आलाकमान ने उत्तरप्रदेश में सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाया है.

पायलट आज जेवर और अनूपशहर में करेंगे तूफानी चुनाव प्रचार
पू्र्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का तूफानी चुनावी दौरा आज भी जारी है. पायलट आज जेवर और अनूपशहर विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे और वोट मांगेंगे.  पायलट के साथ आज कांग्रेसी संत और नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन भी हैं. इससे पहले कल भी पायलट ने धौलाना विधानसभा क्षेत्र के नियायतपुर और गड़मुक्तेश्वर मतनोरा में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया.

यह भी पढ़ें- REET धांधली मामले को लेकर BJP का धरना-प्रदर्शन जारी, पूनियां बोले- लाठियां चलेंगी तो होगा संघर्ष

‘डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल’
नोएडा पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट का DND पर कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. स्वागत समारोह के दौरान पायलट ने आज भाजपा पर जमकर निशाना साधा. पायलट ने कहा कि, ‘भाजपा में हार की बौखलाहट दिख रही है. डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल है और भाजपा का इंजन सीज़ हो चुका है.

‘5 में से 4 राज्यों में बनेगी कांग्रेस की सरकार, यूपी से होगी भाजपा की विदाई’
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. पायलट ने कहा कि, ‘5 राज्यों में से 4 में कांग्रेस की सरकार बनेगी. BJP सरकार यूपी की सत्ता से बेदखल होगी. PM मोदी और सीएम योगी की तकरार किसी से छिपी नहीं है’. पायलट ने कहा कि, ‘चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की संपत्ति बेची जा रही है. हाल में में जो आम बजट आया है, यह किसानों के हित में नहीं है. किसान आंदोलन में 700 किसानों की जान गई. किसानों की नाराजगी चुनाव में देखने को मिलेगी’.

यह भी पढ़ें- रीट पेपर लीक मामले के तार स्वयं मुख्यमंत्री से जुड़े, नैतिकता के आधार पर गहलोत दें इस्तीफा- पूनियां

‘कांग्रेस ने ही सबसे ज्यादा महिलाओं को चुनाव में दिया मौका’
सचिन पायलट ने कहा कि, ‘ उत्तर प्रदेश में 5 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद बीजेपी अभी भी लोगों को धमकी देकर वोट लेना चाहती है. दूसरी ओर कांग्रेस अपने घोषणापत्र और उम्मीदवारों की मदद से चुनाव लड़ रही है. प्रियंका गांधी ने इस बार पहले से ही महिलाओं को उत्तर प्रदेश के चुनाव मैदान में उतारा है. कोई भी पार्टी ऐसी हिम्मत नहीं दिखा पाई है’.

‘राजनीतिक शिष्टाचार के तहत नहीं उतारा प्रत्याशी’
सचिन पायलट ने स्पष्ट किया कि, ‘पार्टी ने अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ ‘राजनीतिक शिष्टाचार’ के तहत कोई उम्मीदवार नहीं उतारा. सोनिया 2004, 2009, 2014 और 2019 में रायबरेली की सीट से लोकसभा सांसद चुनी गईं थीं’. पायलट ने कहा कि, ‘जब सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, तब सपा ने उम्मीदवार नहीं उतारा था’ .

Leave a Reply