REET धांधली मामले को लेकर BJP का धरना-प्रदर्शन जारी, पूनियां बोले- लाठियां चलेंगी तो होगा संघर्ष

REET धांधली पर भाजपा आक्रामक, जयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में दिया धरना, गांधी सर्किल पर हुए धरने में दिग्गज हुए शामिल, लाठीचार्ज का जताया विरोध, मामले की जांच सीबीआई से करवाने की रखी मांग, पूनियां भरतपुर में हुए प्रदर्शन में हुए शामिल

REET धांधली पर भाजपा आक्रामक
REET धांधली पर भाजपा आक्रामक

Politalks.News/Rajasthan. REET पेपर लीक (Reet Paper Leak) और धांधली के मामले को लेकर मरुधरा की राजनीति (Marudhra Politics) गर्माई हुई है. REET धांधली के विरोध करने पर बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज और हिरासत के खिलाफ बीजेपी ने आज धरना प्रदर्शन किया. जयपुर शहर बीजेपी की ओर से गांधी सर्किल पर धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. साथ ही रीट मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई. बीजेपी ने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार (Gehlot Goverment) ने रीट एग्जाम में षड़यंत्र के साथ धांधली की है. लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. मामले के तार राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़ने के बाद बीजेपी इस मुद्दे पर आक्रामक हो गई है. भरतपुर में हुए प्रदर्शन में शामिल हुए सतीश पूनियां (Satish Poonia) ने कहा कि, ‘सरकार अगर लाठियों की बल पर युवाओं की आवाज को दबाना चाहेगी तो संघर्ष होगा. REET धांधली में SOG बचा रही है बड़ी लोगों को इसलिए मामले की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए’.

लाठीचार्ज और हिरासत में लेने का विरोध, CBI जांच की मांग
मंगलवार को REET पेपर लीक मामले की CBI जांच की मांग करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच कर रहे थे. बैरिकेड्स तोड़ने पर पुलिस ने मोर्चा कार्यकर्ताओं को सड़कों पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और लाठीचार्ज किया. घटना में 35 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं को चोटें आईं और घायल हुए. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, युवा मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत करीब 100 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद सतीश पूनियां और मोर्चा कार्यकर्ता झोटवाड़ा थाने में ही हिरासत में धरने पर बैठ गए. देर शाम सभी को छोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें- रीट पेपर लीक मामले के तार स्वयं मुख्यमंत्री से जुड़े, नैतिकता के आधार पर गहलोत दें इस्तीफा- पूनियां

धरने में शामिल हुए ये दिग्गज
जयपुर के गांधी सर्किल पर दिए धरने में गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़ और अरुण चतुर्वेदी के साथ ही जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, विधायक रामलाल शर्मा, निर्मल कुमावत, उपमहापौर पुनीत कर्नावट, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जय श्री गर्ग, शहर मंत्री अजय पारीक शामिल हुए. इसी प्रकार युवा मोर्चा पदाधिकारी सुमित अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में भाजपा के पार्षद और पूर्व पार्षद मौजूद रहे. हालांकि, जयपुर से ही आने वाले भाजपा के कुछ मौजूदा विधायक और पूर्व विधायक इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष यूपी चुनाव में प्रचार के लिए गए थे इसके चलते इस धरने पर नहीं आए.

भरतपुर कलेक्ट्रेट पर हुए प्रदर्शन में शामिल हुए पूनियां
दूसरी तरफ भरतपुर कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया. यूपी चुनाव प्रचार के लिए जा रहे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया भी प्रदर्शन में शामिल हुए. कलेक्ट्रेट के सामने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों और नेताओं को सजा की मांग की.

लाठियों के बल पर आवाज दबाना चाहेगी सरकार तो संघर्ष होगा- पूनियां
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘कल जयपुर में रीट घोटाले को जो कुछ हुआ वह एक लोकतांत्रिक मांग थी, जिसमें सरकार का प्रतिशोध साफ तौर पर दिखाई दे रहा था. सरकार अगर लाठियों की बल पर युवाओं की आवाज को दबाना चाहेगी तो संघर्ष होगा. रीट पेपर में जो अन्याय हुआ है वह उजागर हो गया है. खुद शिक्षा मंत्री ने कहा कि रीट में कोई धांधली नहीं हुई बीजेपी के लोग पाखंड करते हैं. मुख्यमंत्री कहते हैं कि रीट में तीन-चार जगह गड़बड़ी हुई है. जिन लोगों का सरकार संरक्षण कर रही थी उन्हीं को बर्खास्त करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़े: REET धांधली की CBI जांच की मांग कर रहे भाजपाईयों पर लाठीचार्ज, मैडम राजे ने बताया शर्मनाक

‘पूरे घोटाले की हो CBI जांच’
सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘REET धांधली मामले में अभी 35 लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं. बीजेपी की मांग है कि जो लोग इस घोटाले में शामिल हैं जिन्हें बड़ा संरक्षण है उन्हें बेनकाब करना चाहिए. सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, हालांकि SOG अपना काम कर रही है. लेकिन कांग्रेस सरकार के इशारों में एजेंसियां काम करती हैं, इसलिए भरोसा नहीं है, वह अपने लोगों को बचाने की कोशिश करेंगी. इसलिए बीजेपी की मांग है कि जिन लोगों को बड़ा संरक्षण है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और पूरे घोटाले की CBI जांच होनी चाहिए’.

Leave a Reply