dotasara on bhajanlal sharma
dotasara on bhajanlal sharma

Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा की भजनलाल सरकार बनते ही कई निर्णय लिए जा रहे हैं. भाजपा सरकार ने बीते दिन राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद किया. इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने भजनलाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस मामले को लेकर आज पत्रकारों को संबोधित कर मुख्यमंत्री भजनलाल पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री स्वयं के विवेक से निर्णय नहीं लेकर दिल्ली से निर्णय ले रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने नए साल से पहले हज़ारों राजीव गांधी युवा मित्रों का इंटर्नशिप कार्यक्रम समाप्त कर उन्हें बेरोजगारी का गिफ्ट दिया है. अगर भाजपा की राजनीतिक दुर्भावना सिर्फ नाम से थी तो वो नाम बदल देते लेकिन युवाओं को बेरोजगार क्यों किया?

डोटासरा ने कहा कि भाजपा ने सरकार आते ही 5 हजार युवाओं को बेरोजगार कर दिया. आपको दिल्ली से फरमान आया है, राजीव गांधी युवा मित्र स्कीम बंद कर दी, जबकि पिछली भाजपा सरकार में पंचायत सहायकों की नियुक्ति हुई थी, हमारी सरकार आने पर उनका मानदेय बढ़ाकर उन्हें स्थाई करने के प्रावधान का प्रयास किया गया. भाजपा और कांग्रेस की नीति में यही फर्क है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट को केंद्रीय टीम में जगह देकर कहीं दूर तो नहीं किया जा रहा राजस्थान से?

डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल स्वयं के विवेक से निर्णय नहीं लेकर दिल्ली से निर्णय लिए जा रहे हैं. बहुमत मिलने के 25 दिन बाद भी इनसे मंत्री मंडल नहीं बना है. प्रदेश के सारे ब्यूरो क्रेट्स अपनी अपनी लायजनिंग बना रहे हैं. मुख्यमंत्री बोलते हैं जल्दी हो जाएगा मंत्रिमंडल का गठन लेकिन कब बनेगा. ऐसा लग रहा है बिना मंत्रिमंडल के सरकार चलाना अमित शाह और मोदी जी का नया प्रयोग हो. भाजपा सरकार को राजीव गांधी इंटर्नशिप योजना का नाम बदलकर उसे पुनः लागू करनी चाहिए. मुख्यमंत्री भजनलाल पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री की कब ज़बान फिसल जाए और कब उनकी कलम फिसल जाए कुछ भी पता नहीं है.

Leave a Reply