किराए पर रह रहे डॉक्टर्स या मेडिकल स्टाफ को किया परेशान तो खैर नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

वाराणसी के लोगों से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कही अपने मन की बात तो दिल्ली सीएम केजरीवाल ने भी कही चिकित्साकर्मियों को परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात

Narendra Modi 3
Narendra Modi 3

पॉलिटॉक्स न्यूज/दिल्ली. ऐसे डॉक्टर्स जो किराए के घरों में रहते हैं, अगर मकान मालिक ने उन्हें किसी भी तरह से परेशान किया या पक्षपात किया तो उनकी खैर नहीं. यहां तक की अगर मकान मालिक उन्हें किसी भी वजह से घर छोड़ने के लिए कहता है तो ऐसे मकान मालिकों पर सख्त कार्रवाई हो सकती है. ऐसे आदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए हैं. ये सभी नियम डॉक्टर्स के साथ ही अन्य मेडिकल स्टाफ के लिए भी लागू हैं. ऐसे ही कुछ अहम निर्णय दिल्ली की आप सरकार ने भी दिए हैं. देश में कोरोना वायरस से बन रही बेहद गंभीर स्थिति को देखते हुए ये कदम उठाया जा रहा है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच देशभर में जारी लॉकडाउन के बावजूद चिकित्साकर्मी लगातार लोगों की जिंदगी बचाने के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं.

दरअसल, एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने ऐसी ही परेशानी के चलते गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा था. उस पत्र में कहा गया था कि डॉक्टर्स के सामने कई समस्याएं आ रही हैं. कोरोना मरीजों के संपर्क में रहने के कारण मकान मालिक डॉक्टरों पर मकान खाली करने का दबाव बना रहे हैं. इसके अलावा कुछ सोसाइटी में तो एंट्री करने से भी रोका जा रहा है. इस पत्र का संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर और एम्स प्रशासन से बात की. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है.

कोरोना के संभावित कहर के ख़ौफ़ के बीच चाइना में लॉन्च हुआ एक ओर खतरनाक ‘हंता’ वायरस, जानिए ‘हंता’ के बारे में पूरा सच

इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बात करते हुए कहा कि डॉक्टरों के साथ पक्षपात करने वाले या उन्हें घरों से निकालने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. ऐसा ही बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिया है. उन्होंने भी ऐसे मकान मालिकों को चेताया है, जो कोरोना के डर से उनके किराएदार डॉक्टरों या अन्य मेडिकल कर्मियों को परेशान कर रहे हैं या उन्हें घर खाली करने के लिए कह रहे हैं.

सख्त लहजे में दिल्ली सीएम ने भी ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.
सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘कुछ लोग नर्सों को कॉलोनी और घरों में प्रवेश नहीं लेने दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि ये लोग कोरोना वायरस के मरीजों के संपर्क में रहते हैं. ऐसा करना गलत है. इन लोगों ने आपके परिवार के लिए अपनी जान दांव पर लगा रखी है. ऐसा व्यवहार बिल्कुल भी सही नहीं है.’

बता दें, भारत में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है. देश में अब तक कोरोना वायरस के 611 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 12 मौत भी हो चुकी है.

Leave a Reply