राजे समर्थकों पर फिर भड़के दिलावर, कहा- गलतफहमी हो तो पार्टी से हटकर, दिखाए चुनाव लड़कर

भारतीय जनता पार्टी, करोड़ों लोगों के खून-पसीने से बनी है और यह किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है, बीजेपी के कार्यकर्ता व्यक्ति निष्ठ नहीं हैं, संगठन निष्ठ हैं, उमा भारती, कल्याण सिंह, येदियुरप्पा जैसे नेताओं ने अपने चेहरे पर चुनाव लड़ा, लेकिन मात खा गए- मदन दिलावर

राजे समर्थकों पर फिर भड़के दिलावर
राजे समर्थकों पर फिर भड़के दिलावर

Politalks.News/Rajasthan. समय समय पर भारतीय जनता पार्टी में जारी सियासी खींचतान सामने आती जाती है. पार्टी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कट्टर समर्थक एवं पूर्व मंत्री रोषिताश्व शर्मा की 6 साल के लिए पार्टी से विदाई हो चुकी है. बीजेपी में जारी गुटबाजी के तहत वसुंधरा राजे समर्थक आज भी यही मानते हैं कि राजस्थान में भाजपा ही वसुंधरा और वसुंधरा ही भाजपा है. इसी बीच भाजपा की ओर से वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार मानने वाले नेताओं के खिलाफ भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं रामगंज मंडी विधायक मदन दिलावर ने मोर्चा खोल दिया है. दिलावर ने बिना नाम लिए मैडम राजे को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा की ताकत जनता एवं उसके कार्यकर्ता हैं, अगर किसी को किसी भी तरह की गलतफहमी है तो पार्टी से हटकर चुनाव लड़ के दिखाए.

प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने एक वीडियो जारी करते हुए इशारों इशारों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों पर निशाना साधा. दिलावर ने कहा कि पार्टी से निष्कासित रोहिताश शर्मा कहते हैं यदि अमुक नेता को कमान नहीं दी तो बीजेपी की सरकार नहीं आएगी. भारतीय जनता पार्टी, करोड़ों लोगों के खून-पसीने से बनी है और यह किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है. दिलावर ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता व्यक्ति निष्ठ नहीं हैं, संगठन निष्ठ हैं.

यह भी पढ़े: डोटासरा को नहीं मिल रहा ‘आसरा’, खुद बोले- ‘जो करवाना है करवा लो, मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं’,

मदन दिलावर ने आगे कहा कि जनता किसी एक व्यक्ति के काम पर वोट नहीं देती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई प्रदेशों के चुनाव बिना सीएम चेहरा घोषित किए लड़े और जीते हैं. दिलावर ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि ये कहना कि रामगंजमंडी से मदन दिलावर लड़ेगा तभी हम चुनाव जीतेंगे, ये मदन दिलावर की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए. यदि मदन दिलावर ऐसा सोचता है तो उससे ज्यादा मूर्ख कोई नहीं है.

दिलावर ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सिद्धांत, काम, त्याग, तपस्या, और बलिदान इन सब पर वोट मिलता है, देश की जनता सब जानती है. रोहिताश शर्मा का जिक्र करते हुए दिलावर ने कहा कि रोहिताश जी आप जनता के बीच किसी तरह की गलतफहमी नहीं फैला सकते क्योंकि ये बीजेपी के कार्यकर्ता, समर्थक और जनता है जो पार्टी को वोट देंगे. दिलावर ने आगे वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना कहा कि बहुत से चेहरों के बारे में भी सुना है जिन्होंने खुद का चेहरा आगे करके चुनाव लड़ा था, जिनमें उमा भारती, कल्याण सिंह, येदियुरप्पा जैसे नेता हैं. इन्होंने अपने चेहरे पर चुनाव लड़ा, लेकिन मात खा गए. यदि किसी को कोई गलतफहमी हो तो वो बीजेपी से अलग हटकर चुनाव लड़कर दिखाए.

यह भी पढ़े: यूपी के साथ ही गुजरात में भी चुनाव करवाने के संकेत, ‘एक तीर से दो निशाने’ मारने की फिराक में BJP !

मदन दिलावर के इस बयान के सामने आने के बाद यह साफ़ है कि प्रदेश भाजपा में अब दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चरम पर है. एक ओर जहां पूर्व सीएम वसुंधरा समर्थक एक बार फिर सूबे की कमान मैडम राजे के हाथ में सौपने की बात कर रहे हैं. तो वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां गुट के नेता राजे समर्थकों पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगा रहे हैं. इसी के तहत कार्यवाही करते हुए प्रदेश बीजेपी ने वसुंधरा समर्थक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री रोहिताश्व शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. फिलहाल मदन दिलावर के इस बयान पर राजे समर्थकों की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है.

Leave a Reply