mp politics
mp politics

Mp Election 2023– मध्य प्रदेश में चुनावों की रणभेरी बजने को तैयार है. बीजेपी और कांग्रेस की ओर से एकआत सीटों को छोड़ सभी पर उम्मीदवारों की घोषण की जा चुकी है. चुनावी रैलियां भी धीरे धीरे परवान चढ़ रही हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप एवं तंज पहले से कहीं तीखे और सूल की तरह चुभने वाले नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर से एक बार कांग्रेस पर तीखा तंज कसा है. सीएम शिवराज ने प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ तो दिग्विजय सिंह के कपड़े फड़वा रहे हैं.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सिर्फ वादे नहीं कर रहे, काम कर रहे हैं. कांग्रेस ने मोहब्बत नहीं बल्कि झूठ की दुकान खोली है. मैं उनसे पूछता हूं वे ‘महा झूठ पत्र’ तो ले आए पर पहले वचनपत्र का क्या हुआ? यहां कांग्रेस “K” हो गई है यानी कमलनाथ की कांग्रेस. वे ही सर्वे करा रहे हैं, वे ही टिकट बांट रहे हैं, टिकट में गड़बड़ हो तो कहते हैं दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ो. शिवराज ने आगे कहा कि कमलनाथ ने तो INDIA गठबंधन का भी सत्यानाश कर दिया है.

अधिक पढ़ें: इंदौर जिले में तीन विधानसभा सीटों पर मुकाबला नया लेकिन चेहरे पुराने

https://x.com/AHindinews/status/1716012267194695823?s=20

मलेरिया और डेंगू है सनातन धर्म, इसे करना है खत्म..

इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज की एक जनसभा में भी कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला किया. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. पर भी निशाना साधा. सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस अब गठबंधन बना रही है. गठबंधन तो बना लिया और गठबंधन के लोग कह रहे हैं सनातन मलेरिया है, डेंगू है. इसे खत्म करना होगा. शिवराज ने चुनौती देते हुए कहा कि अरे तुम सनातन को क्या खत्म करोगे कांग्रेसियों. कई आए और चले गए लेकिन कोई सनातन की तरफ उंगली नहीं उठा पाया.

230 सीटों पर होने हैं विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा जबकि 3 दिसंबर को सभी राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया जाना है. बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान सीएम शिवराज सिंह चौहान और स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी के हाथ में है. कांग्रेस के चुनावी अभियान को कमलनाथ के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने आत्मसात किया है.

Leave a Reply