rajnath singh
rajnath singh

देश में लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण करीब आ गया है. एक जून को मतदान होना है. चुनाव प्रचार के शोर के समाप्त होने से पहले सभी राजनीतिक दल सातवें चरण में जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह बिहार के काराकाट से पार्टी उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राजद पर जमकर निशाना साधा. राजनाथ ने कहा कि राजद की हवा निकलती जा रही है. अब इन लोगों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन बना लिया है. लालटेन ज्यादा से ज्यादा एक कमरे में रौशनी दे सकता है इससे ज्यादा लालटेन की ताकत नहीं है. हालत ये हो गई है कि लालटेन का तेल अब समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर में बढ़ रहा सियासी पारा: 4 बार के सांसद को मात दे पाएंगे पूर्व विधायक!

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जब लालटेन का तेल खत्म होने लगता है, तब बत्ती भभकने लगती है. मतलब अब लालटेन बुझने वाली है. यही हाल राजद की लालटेन का है. केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत तो ये हो गई है कि 10 साल बाद आप घर के बच्चे से अगर पूछेंगे कि कांग्रेस तो कहेगा कौन कांग्रेस? जैसे धरती से डायनासोर लुप्त हो गया है, वैसे ही भारत की राजनीति से कांग्रेस 10 साल बाद लुप्त हो जाएगी.

पीएम मोदी ने रुकवाई रूस-यू्क्रेन की जंग

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर रूस और यूक्रेन की लड़ाई चल रही है. यूक्रेन में हजारों बच्चे पढ़ रहे थे. बच्चों की जिंदगी बचाने की चुनौती थी. पीएम मोदी ने टेलीफोन उठाया, रूस के राष्ट्रपति और यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात की और युद्ध रुक गया. यह भारत की ताकत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने जो कहा है, वो किया है. कहा था धारा 370 समाप्त करेंगे और किया है. राम मंदिर बनाएंगे कहा था, बनाया है. राम लला अपनी झोपड़ी से निकलकर भव्य मंदिर में विराजमान हैं. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री ने प्राण प्रतिष्ठा कर दी. आज पांच किलो मुफ्त राशन लोगों को मिल रहा है.

कुशवाहा के समर्थन में वोट अपील

केंद्रीय मंत्री ने मंच से उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में जनता से वोट अपील की. सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह मिला है. यह जानते थे कि मोदी सिलेंडर बांटेंगे. रक्षा मंत्री ने कहा कि जात-पात धर्म पर नहीं जाएं, राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने के लिए होती है. देश के स्वाभिमान, मान, सम्मान बनाने के लिए होती है. पहले कांग्रेस के शासन काल में बराबर आतंकवादी वारदात होती थी. अब शायद ही कभी होता हो. देश का सवाल है, इसलिए उपेंद्र कुशवाहा ​को गैस सिलेंडर छाप पर मुहर लगा कर विजयी बनाएं.

Leave a Reply