prahlad joshi
prahlad joshi

Prahlad joshi on Randeep surjewala: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस-भाजपा दोनों पार्टीयों के केंद्रीय नेताओं के इन दिनों प्रदेश में लगातार दौरे हो रहे है. आज राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी व केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी जयपुर दौरे पर रहे इस दौरान मंत्री जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में गहलोत सरकार पर जमकर सवाल उठाये वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर उन्होंने कांग्रेस से आधिकारिक रूप से माफी मांगने की मांग की.

राजस्थान प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आज प्रह्लाद जोशी ने भाजपा के प्रदेश प्रवक्ताओं की बैठक ली. इस दौरान जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि राजस्थान में प्रतिदिन कानून व्यवस्था बिगड़ रही है. अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं बचा है. अपराधियों को तुष्टिकरण के कारण संरक्षण मिलता है.

यह भी पढ़ें: मंत्री खाचरियावास के भाई करण सिंह बने भारत नव निर्माण पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, अब प्रताप सिंह भी बदलेंगे पाला!

मंत्री जोशी ने कहा कि राजस्थान में रोजाना बलात्कार और हत्याएं हो रही है. कल डीडवाना में संत की भी हत्या हुई है. हिंदू समाज का समर्थन करने पर कन्हैया की बर्बर हत्या हुई थी. राजस्थान में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है. तुष्टिकरण की राजनीति के चलते यह सब राजस्थान में हो रहा है. मैं अपील करता हूं, अब समय आया है, प्रदेश की जनता कांग्रेस को सबक सिखाये.

मंत्री जोशी ने कांग्रेस नेता सुरजेवाला के बयान भाजपा को वोट देने वाले लोग राक्षस प्रवृत्ति के हैं इस बयान पर कहा कि प्रजा प्रभुत्व के लिए राक्षस कौन है यह जनता देख रही है. कांग्रेस की यह अहंकार की मानसिकता दिख रही है. अगर उनको कोई वोट नहीं देता है तो वो लोगों को राक्षस बना देते हैं. जो कांग्रेस को वोट देते हैं वो अच्छे लोग हैं. यूपीए में इनके कारनामे को देखते हुए देशवासियों ने मोदी जी को वोट दिया. सुरजेवाला का बयान मतदाताओं और भारत के नागरिकों का अपमान है. मैं यह सुरजेवाला से अपेक्षा नहीं करता हूं कि वो माफी मांगे. सुरजेवाला के बयान पर कांग्रेस पार्टी को आधिकारिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.

मंत्री जोशी ने कोयला आवंटन को लेकर कहा कि कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ में कोयले की खान आवंटित की है. छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों में कांग्रेस की सरकार है. केंद्र सरकार की तरफ से सब कुछ उपलब्ध करवाया गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में आंतरिक लड़ाई है, उसके कारण राजस्थान को खान अलॉट की गई थी, उसको बंद कर दिया गया. बंद करने के बावजूद भी केंद्र सरकार कोयला सप्लाई कर रही है,उसका पैसा भी राजस्थान सरकार नहीं दे रही है.

मंत्री जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार का वित्तीय अनुशासन ठीक नहीं होने की वजह से पावर जेनरेट नहीं कर पा रहे हैं. आज केंद्र सरकार के पास 100 मिलियन कोयले का स्टॉक है. मोदी सरकार आने के बाद कोयला के क्षेत्र में बदलाव आया है. देश में आज ही नहीं आगे भी कोयले की कभी कमी नहीं आएगी. राजस्थान में पहले भी कांग्रेस सरकार 90 हजार करोड रुपए का कर्ज छोड़कर गई थी. इनका मैनेजमेंट ठीक नहीं है. भयंकर भ्रष्टाचार के कारण यह सब चीजे हो रही है.

Leave a Reply