कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में खेला कर्नाटक वाला दांव, प्रियंका गांधी ने की ये बड़ी घोषणाएं

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत जबलपुर से आज हुई शुरू, प्रियंका गांधी ने जबलपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर प्रदेश भाजपा पर जमकर साधा निशाना, इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कर्नाटक वाला दांव खेलते हुए की पांच घोषणाएं, वही दूसरी तरफ नरोत्तम मिश्रा ने कहा- प्रियंका चुनावी हिंदू हैं, चुनाव के समय ही उन्हें भगवान याद आते हैं

narottam mishra on priyanka gandhi
narottam mishra on priyanka gandhi

Priyanka Gandhi in Jabalpur: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एमपी के जबलपुर पहुंची थी. उन्‍होंने सबसे पहले नर्मदा पूजन किया और उसके बाद लोगों को संबोधित किया. उन्‍होंने अपने संबोधन की शुरुआत ‘हर-हर नर्मदे’ के नारे के साथ किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने मध्‍य प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि जनता ने डबल और ट्रिपल इंजन की सरकार को बहुत देख लिया, साथ ही उन्‍होंने भर्ती परीक्षाओं में घोटाले और बेरोजगारी का भी मुद्दा उठाया. वही अब प्रियंका गांधी के नर्मदा पूजा करने पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी कि प्रियंका चुनावी हिंदू हैं, चुनाव के समय ही उन्हें भगवान याद आते हैं.

प्रियंका गांधी ने जबलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला, प्रियंका ने कहा कि आपके साथ पिछले 18 साल से गलत हो रहा है, आपका इस्तेमाल हुआ आपका शोषण हो रहा है. प्रियंका ने आगे कहा कि 2018 में आप लोगों ने कांग्रेस की सरकार को चुना, लेकिन धन-बल से जनादेश को कुचल दिया गया, 2018 में आपने हमारी सरकार बनाई थी, लेकिन जोड़-तोड़ और पैसे से भाजपा के लोगों ने हमारी सरकार तोड़ी और अपनी बना ली. आपका कुछ फायदा होता तो समझ में आता.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में केजरीवाल ने एक लाख लोगों से महारैली को लाइव कराकर मांगा समर्थन, बोले -देश में खत्म हो रहा जनतंत्र

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि इन्होंने महाकाल को नहीं छोड़ा, हवा से मूर्तियां उड़ रही हैं, इन्होंने भगवान को भी नहीं छोड़ा. राज्य में तकरीबन हर महीने एक नया घोटाला हो रहा है. प्रियंका ने कहा कि आज मैं कुछ गारंटी दे रही हूं, वे गारंटी जो हम 100 प्रतिशत पूरा करेंगे, यही वादा हमने कर्नाटक में किया वहां की सरकार ने आते ही बिल पास कर दिया.

प्रियंका गांधी ने पांच घोषणाएं करते हुए बताया कि-

1-हर महीने महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाएंगे
2-गैस सिलेंडर 500 रु. का मिलेगा
3-100 यूनिट बिजली फ्री। 200 यूनिट हाफ होगी
4-मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे
5-किसान कर्जमाफी का काम पूरा करेंगे

तो वही दूसरी तरफ प्रियंका गांधी के मध्यप्रदेश के दौरे को लेकर प्रदेश भाजपा ने भी निशाना साधा है, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है, प्रियंका गांधी वाड्रा जी चुनावी हिंदू हैं, जिन्हें चुनाव के समय ही मंदिर, गंगा और नर्मदा मैया की याद आती है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह महिलाओं को टंच माल कहते हैं. प्रदेश की जनता कांग्रेस के इस पाखंड को अच्छी तरह समझती है.

आगे नरोत्तम मिश्रा ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी इशारे ही इशारे में निशाना साधा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार से प्याज के छिलके निकाले जाते हैं, उस तरीके से दमोह के गंगा जमुना स्कूल की जांच सही दिशा में चल रही है. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. जो लोग फरार चल रहा है उनकी भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

आपको बता दें प्रियंका गांधी का स्वागत करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ खुद एयरपोर्ट पहुंचे, उनके साथ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

Leave a Reply