cp joshi on ashok gehlot
cp joshi on ashok gehlot

CP Joshi on Gehlot Government: राजस्थान में चुनावी वर्ष के चलते सियासी छीटाकशी का दौर इन दिनों तेजी से जारी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज गहलोत सरकार पर प्रहार करते हुए जमकर शब्दबाण छोड़े. सीपी जोशी ने गहलोत सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा की कांग्रेस की गहलोत सरकार के पास ना नीति और ना ही नेता है. यह सरकार रिपीट नहीं, डिलीट होगी, प्रदेश की जनता ने यह तय कर लिया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज सीकर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गहलोत और सरकार दोनों ही मुगलिया प्रेमी है. जब सिलेबस से मुगल आक्रांताओ के पाठ हटा दिए जाते हैं तो मुख्यमंत्री को तकलीफ होती है. जब एनसीईआरटी ने सिलेबस से मुगल आक्रांताओ का पाठ हटा दिया और हमारे गौरवशाली योद्धाओं के पाठ को जोड़ दिया तो इसी सरकार ने डेढ़ करोड़ किताबों को कबाड़ में डाल दिया.

सीपी जोशी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार 9 वर्षों के शासन में समाज के प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखते हुए विकास के कार्य किये हैं. इससे पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार ने केवल नारे दिए, वादे किये थे. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी कहा, वादे किये वह सब पूरे करके दिखाये हैं.

यह भी पढ़ेंः  ‘मैं निकला, ओ ट्रक ले के’ अंदाज में छाए राहुल गांधी, बोले— गाना लगाओ

सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले कांग्रेस के शासन में यदि 60 वर्षों में ईमानदारी से विकास का काम होता तो भारत दुनिया का सर्वोच्च राष्ट्र बनता. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 9 वर्षों में ही देश को दुनिया में सर्वोच्च शिखर पर लाने का काम किया है. पीएम मोदी को सेंट्रल हॉल में सदन का नेता चुना गया था जब प्रथम उद्बोधन में उन्होंने कहा कि यह सरकार गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित, वंचित वर्ग के लिए, किसान, युवा, महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेगी.

सीपी जोशी ने कहा कि इन 9 वर्षों में गरीब कल्याण के साथ सेवा सुशासन के साथ देश की सीमा भी सुरक्षित की है और देश के जवान का मनोबल बढ़ाने का काम किया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की ताकत पूरी दुनिया में बढ़ी है. दूसरे देशों का विश्वास भारत के प्रति बढ़ा है. दूसरे देश जो नरेंद्र मोदी को विजा नहीं देते थे वह उन्हें बुलाने के लिए लालायित रहते है. भारत का नाम आज विकसीत राष्ट्रों की गिनती में प्रमुखता के साथ आता है. भारत की ताकत पूरी दुनिया में बढ़ी है. रूस व यूक्रेन के युद्ध में भारत के लोगों को सुरक्षित वापस लाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है.

सीपी जोशी ने कहा की कोरोना के समय में देश की जनता को वैक्सीन उपलब्ध करवाकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने का काम किया, इतना ही नहीं दुनिया के अन्य देशों को वैक्सीन उपलब्ध भी कराई. केंद्र सरकार ने राजस्थान के विकास में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है. राज्य में पीने के लिए पानी, आवास बनाना, बिजली, गैस कनेक्शन देने शौचालय बनाने, रेलवे के क्षेत्र से लेकर युवाओं को रोजगार देने का काम मोदी सरकार ने किया है.

सीपी जोशी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के पास ना तो नीति है और ना नेता है. कांग्रेस की सरकार झूठ के बुनियाद के आधार पर बनी है. किसानों का कर्जा माफ नहीं किया है. बिजली के दाम बढ़ा दिए है. भाजपा सरकार के समय दस हजार रूपये बिजली के बिल माफ किये थे जो कांग्रेस ने वापस शुरू कर दिये. राजस्थान में डीजल, पेट्रोल, बिजली सबसे महंगी है. यदि कांग्रेस सरकार जनता को राहत ही देना चाहती है तो साढ़े चार वर्षों में जनता से लूटे गये पैसे वापस दे.

जोशी ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार में सुरक्षा, दलित अत्याचार, बच्चों, महिला अत्याचार, पेपर लीक, तुष्टिकरण मामलों में एक नंबर पर आता है. शिक्षा में राजस्थान के महापुरूषों का नाम बाहर करके मुगलों के नाम जोड़ दिए है. राज्य की कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं होगी बल्कि डिलीट होगी.

Leave a Reply