img 6060
img 6060

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनावी कैंपेन की शुरूआत हो चुकी है. इसे लेकर छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में परिवर्तन महा संकल्प रैली में शामिल होने पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस की वर्तमान सरकार और केंद्र में पिछली यूपीए सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर दलित, आदिवासी और ओबीसी समाज से नफरत करने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी नए-नए खेल खेल रहे हैं. अब वे बहनों में भी फूट डालना चाहते हैं.

छत्तीसगढ़ रोजगार के नाम पर घोटालों की सरकार

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की सरजमीं पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था. छत्तीसगढ़ के विकास के लिए बीजेपी केंद्र में हो या राज्य में पूरी तरह समर्पित रही है. आप लिख लीजिए आपका सपना मोदी का संकल्प है. पीएम ने कहा कि पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ को केंद्र से हजारों करोड़ रुपये मिले हैं. यह बात यहां के उप मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कहीं थी उन्होंने सच बोला तो पार्टी के नीचे से लेकर ऊपर तक तूफान खड़ा हो गया.

यह भी पढ़ें: बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं में भीड़ न जुटने से नाराज जेपी नड्डा और अमित शाह दिल्ली रवाना

पीएम मोदी ने भूपेश बघेल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त अब छ्तीसगढ़ की जनता कह रही है और नहीं सहेंगे बदल के रहेंगे. छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है. रोजगार के नाम पर घोटाले ही घोटाले हैं. अब छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है. पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कैबिनेट का पहला फैसला गरीबों के पक्के घर जो बाकी हैं, वे तेज गति से बनाने का काम पूरा किया जाएगा.

मोदी के बहाने पिछड़े समाज को गाली देती है कांग्रेस

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने जुबानी हमले तेज करते हुए कहा कि कांग्रेस दलित, आदिवासी, OBC भी से नफरत करती है. वे (कांग्रेस) मोदी के बहाने पूरे पिछड़े समाज को गाली देने से पीछे नहीं हटते हैं. मोदी ने कहा कि अब लोकसभा और विधानसभा में बहनों के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित हो जाएंगी. मोदी तो करेगा, मोदी जो गारंटी देता है वह पूरी करता है, लेकिन आप माताओं-बहनों को सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी उनको लग रहा है कि मोदी ने क्या कर दिया, वे गुस्से से भरे हुए हैं, उनकी नींद हराम हो गई है. इस डर के कारण वे नए-नए खेल खेल रहे हैं. अब वे बहनों में भी फूट डालना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, रिमोट कंट्रोल से सरकार चलती थी तब छत्तीसगढ़ को रेलवे के लिए औसतन 300 करोड़ रुपया मिलता था, लेकिन इस साल बीजेपी सरकार ने एक वर्ष में छत्तीसगढ़ को रेलवे विस्तार के लिए 6000 करोड़ रुपये दिए हैं. यह है मोदी मॉडल. मोदी यानि गारंटी पूरी करने की गारंटी है.

Leave a Reply