rajasthan bjp
rajasthan bjp

RajasthanUpdates. राजस्थान में चुनावी समय नजदीक आ रहा है. आचार संहिता एक या दो सप्ताह में लगने वाली है. ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों का लगातार प्रदेश दौरा सियासी हलचलें बढ़ा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन पहले ही जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करके गए हैं. 6 दिन बार फिर से आ रहे हैं. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी जयपुर पधारे थे. यहां उन्होंने अन्य केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं अन्य नेताओं से कई बातों को लेकर चर्चा की. साथ ही पार्टी की परिवर्तन यात्राओं में कई जगहों पर भीड़ न जुटाने पर नाराजगी भी जताई. प्रदेश बीजेपी में गुटबाजी और अन्य बातों पर भी नड्डा-शाह नाराज नजर आए और बिना कोई बैठक लिए दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

नड्डा और शाह ने पार्टी नेताओं को दी नसीयत

जिस तरह से परिवर्तन यात्राओं में कई जगह भीड़ नहीं जुटी, स्थानीय नेताओं ने परिवर्तन यात्रा में जोर-शोर से हिस्सा नहीं लिया और प्रदेश स्तर पर नेताओं के बीच चल रही आपसी प्रतिस्पर्धा को लेकर नड्डा व शाह दोनों प्रदेश कार्यकारिणी से नाराज दिखे. नड्डा और शाह ने स्थानीय नेताओं को नसीहत दी है. इसके साथ साथ मिल जुलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को कहा है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की सभा में वसुंधरा राजे का चुप रहना क्या दर्शाता है?

जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ हुई बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, चुनाव प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश सह चुनाव प्रभारी विजया राहटकर, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और सांसद राज्यवर्द्धन राठौड़ मौजूद रहे. बैठकों का दौर देर रात तक जारी रहा.

तीन दिन पहले पीएम मोदी भी पधारे थे जयपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तीन दिवस पहले गुलाबी नगरी जयपुर पधारे थे. यहां उन्होंने दादिया में हुई जनसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस को आतंकी पर मेहरबान होने वाली पार्टी कहकर पुकारा. पीएम मोदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार में पेपर लीक, कन्हैयालाल हत्याकांड, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण पर बोलते हुए कहा कि यहां की सरकार पेपर लीक माफियाओं को संरक्षण देती है. पीएम ने राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद पेपर लीक करने वाले माफियाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही. पीएम मोदी ने प्रदेश में जीत का दावा करते हुए मंच से कहा कि अब चिंता की बात नहीं है, आपकी चिंता करने वाली भाजपा सरकार जल्द आने वाली है.

Leave a Reply