efbe5487 52da 4983 ad5b 1126e58ec563
efbe5487 52da 4983 ad5b 1126e58ec563

पिछले लोकसभा चुनाव में 51 सीटों पर सिमटी कांग्रेस का आत्मविश्वास उस वक्त पर भले ही धराशाही हो गया हो लेकिन विपक्षी एकता गठबंधन I.N.D.I.A. (इंडिया नेशनल डवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के गठन के बाद कांग्रेस को एक नई दिशा दिखने लगी है. इसके बाद कांग्रेस के नेताओं का आत्मविश्वास भी सातवे आसमान पर पहुंच गया है. इसी कड़ी में बिहार में आयोजित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में मिलन समारोह में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अखिलेश प्रसाद सिंह ने एक बड़ा दावा किया है. अखिलेश ने कहा कि अब राजनीतिक हवा बदल रही है. कई वर्तमान विधायक बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. इंतजार बस केवल आलाकमान की हरी झंडी दिखाने का है.

पार्टी के मिलन समारोह को संबोधित करते हुए अखिलेश प्रसाद ने कहा कि देश में राजनीति का माहौल बदल रहा है. विपक्ष का आईएनडीआईए गठबंधन बनने के बाद बीजेपी और उनके सहयोगियों में छटपटाहट बढ़ी है. लोग बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आने लगे हैं. इसी क्रम में अखिलेश प्रसाद सिंह की मौजूदगी में कई बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. अखिलेश प्रसाद सिंह ने पार्टी सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं का फूल माला पहनाकर स्वागत किया. उन्होंने कहा कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: आप की प्रगति में रुकावट बन रहा विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A ! दुविधा में हैं केजरीवाल

इससे पहले बीजेपी के पूर्व नेता और प्रवक्ता विनोद शर्मा एवं लोजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता सुमन कुमार मल्लिक ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इनके अलावा कौसर खां, राहुल सिंह, रोहित राज, नन्द किशोर शर्मा,  रंजीत बाबुल, सुमन मलिक, संतोष उपाध्याय, राकेश वर्मा एवं रमेश प्रसाद सिंह सहित एक दर्जन से अधिक पूर्व बीजेपी एवं अन्य पार्टी नेता अपने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस के साथ जुड़े और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

इस मौके पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद ने दावा किया है कि बीजेपी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं, जो कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. वे यह इच्छा भी जता चुके हैं. बस बीजेपी विधायकों को कांग्रेस आलाकमान की सहमति का इंतजार किया जा रहा है. प्रसाद ने देश में इस बदलती राजनीतिक हवा का कारण विपक्षी दलों का गठबंधन बताया. प्रसाद ने आगामी लोकसभा चुनावों में गठबंधन की जीत का दावा किया है.

Leave a Reply