ashok gehlot
ashok gehlot

Rajasthan Congress: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में अपनी पार्टी के मंत्री, पूर्व मंत्री, वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसदों की जमकर क्लास लगा दी. इस बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की मौजूदगी में सीएम गहलोत ने मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को लताड़ लगाते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं और मुझे पता है कि कब कहां क्या घोषणा करनी है. गहलोत ने राज्यसभा सांसद नीरज डांगी पर भी तंज कसा. सीएम गहलोत ने डांगी से कहा कि आपको दो बार मौके दिए गए, जीते नहीं तो पार्टी ने राज्यसभा सांसद बना दिया. कम से कम अब तो एक सीट जितवाने की जिम्मेदारी लेनी ही चाहिए.

पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में सीएम गहलोत ने राज्यसभा सांसद नीरज डांगी की भी जमकर क्लास लगाई. सीएम ने कहा कि आप राज्यसभा सांसद बन गए हो, कम से कम एक सीट तो जितवाने की जिम्मेदारी ले लीजिए. वहीं खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास द्वारा बीजेपी के आरोपों पर आक्रामक होने की सलाह पर सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए कहा कि प्रताप सिंह बोलते-बोलते पता नहीं कौन सा ट्रैक पकड़ लेते हैं, पता नहीं क्या-क्या बोल जाते हैं? सीएम ने कहा कि ये तो हमारे केसी वेणुगोपाल हैं जो अनुशासन के मामलों में कार्रवाई करने में थोड़ा वक्त लगाते हैं, अगर इनकी जगह मैं होता तो बता देता, मैं तो अनुशासन के मामले में कार्रवाई करने में देर नहीं लगाता.

यह भी पढ़ें: सदन में राहुल गांधी की धमाकेदार एंट्री पर भारी पड़ी उनकी ‘फ्लाइंग किस’!

रघु शर्मा के सवाल पर बोले सीएम – राहुल गांधी से सीधे बात क्यों नहीं कर लेते

बैठक में विधायक एवं पूर्व मंत्री विधायक रघु शर्मा द्वारा जातिगत जनगणना के फैसले पर सवाल उठाने पर सीएम गहलोत ने कहा कि आप तो नेशनल लीडर हो. राहुल गांधी से ही सीधी बात क्यों नहीं कर लेते. शर्मा ने जातिगत जनगणना से आगामी चुनावों में नुकसान होने की आशंका जताई थी. इस पर इस पर नाराज होते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आपको पता है यह हमारी पार्टी का नेशनल स्टैंड है और आप इस तरह की बात कह रहे हो. कर्नाटक में राहुल गांधी ने बोला था. बाकी जगह भी कांग्रेस का यही स्टैंड है.

रघुवीर मीणा को लगाई लताड़, बोले – मैं सीएम, क्या करना है मुझे सब पता

बैठक के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने आदिवासी इलाके मानगढ़ की सभा में एसटी आरक्षण की जगह ओबीसी आरक्षण पर घोषणा करने को नुकसानदायक बताते हुए इस पर सवाल उठाया. मीणा ने पूछा कि आदिवासी दिवस की सभा में आदिवासियों के बीच ओबीसी आरक्षण बढ़ाने की घोषणा का क्या तुक था. इससे आदिवासी नाराज हैं. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पता है कहां क्या घोषणा करनी है? सीएम सबका होता है, मेरी प्रायोरिटी सब लोग हैं. कोई बात कहां रखें, मैं मुख्यमंत्री हूं इतना तो जानता ही हूं. उन्होंने कहा कि मैं जब पहली बार सीएम बना था तब एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण बढ़ाया था. कमजोर तबके के लोगों को फिर कौन पूछेगा? मैंने अच्छाई के लिए ही सब किया है.

कांग्रेस नेता को लपकाते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सबको साथ लेकर चलना होता है. अब तो सलूंबर को जिला बना दिया और आपके चुनाव जीतने का रास्ता साफ कर दिया, फिर भी यह बात बोल रहे हो.

Leave a Reply