poonia on gehlot
poonia on gehlot

Satish Poonia on Ashok Gehlot: राजस्थान में इस साल के अंत मे विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा व कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है तो वहीं बयानबाजी का दौर भी इन दिनों चरम पर है. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा.

राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आज जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस देशभर में सत्ता से बाहर हुई, इसका बड़ा कारण है कांग्रेस ने समय के हिसाब से अपने आपको बदला नहीं, कांग्रेस का आलाकमान कमजोर हुआ, कांग्रेस की लीडरशिप कमजोर हुई, उसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद को कांग्रेस आलाकमान से बड़ा कर लिया.

यह भी पढ़ें: आखिर ऐसा क्या हुआ कि अजीत पवार ने एनसीपी से अलग होकर दिखाई अपनी ‘पावर’?

सतीश पूनियां ने आगे कहा कि अशोक गहलोत को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का ऑफर होता है. कोई भी परिपक्व राजनेता उस असाइनमेंट को स्वीकार कर लेता लेकिन राजस्थान में ऐसा क्या था कि अशोक गहलोत इस पराकाष्ठा तक चले गये कि 80 विधायकों ने इस्तीफे पेश कर दिये. इसका मतलब कांग्रेस में अभी भी सब कुछ ठीक नहीं है.

सतीश पूनियां ने इन दिनों दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के जमावड़े और सीएम गहलोत के पैर में लगी चोट पर तंज कसते हुए कहा कि गाहे-बगाहे कोई अवसर आता है तो दूसरा इन्सीडेंट खड़ा हो जाता है, लिहाजा बीमारी के लिये तो कामना करूंगा कि मुख्यमंत्री जल्द स्वस्थ हों लेकिन मुझे लगता है कि कांग्रेस राजनैतिक तौर पर पूरी तरह बीमार है. उस बीमारी का बड़ा कारण अशोक गहलोत हैं, उन्होंने कांग्रेस के आलाकमान को इतना दबाव में ले लिया है कि वह निर्णय लेने से डरता है.

Leave a Reply