‘सीएम अशोक गहलोत की सरकार ईमानदारी से कर रही है काम’, मंत्री रामलाल जाट का पायलट पर तंज

CM गहलोत के करीबी रामलाल जाट ने पायलट और हेमाराम चौधरी पर कसा तंज, कहा- उन लोगो के लिए मेवाड़ में बोली जाने वाली यह कहावत फिट है कि "भैस ब्याति है तो पाड़े की कमर क्यों फटती है?, कांग्रेस के आम कार्यकर्ता को भी यह सोचना चाहिए और ऐसे लोगों से दूरी बनानी चाहिए, तभी कांग्रेस पार्टी जीतेगी चुनाव

ramlal jat on pilot
ramlal jat on pilot

Ramlal Jat’s taunt on the pilot: सचिन पायलट द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर 11 अप्रैल को एक दिवसीय अनशन की घोषणा करने एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की मांग करने व अपनी ही सरकार की नियत पर सवाल खड़ा करने के बाद प्रदेश का सियासा पारा एकदम से बढ़ गया है. पायलट के बयान के बाद सियासी दिग्गजों में इस मामले को लेकर बयान देने की होड़ सी मच गई है. बीते दिनों अनुशासनहीनता को लेकर पायलट गुट पर तंज कसने वाले मंत्री रामलाल जाट ने आज एक बार फिर बिना नाम लिए सचिन पायलट और मंत्री हेमाराम चौधरी पर तंज कसे हैं.

सचिन पायलट भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कल 11 अप्रैल को राजधानी के शहीद स्मारक पर अनशन पर बैठने जा रहे हैं. इस मामले पर मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि मैंने पहले भी किसी का नाम नहीं लिया था और आज भी नहीं ले रहा हूं, लेकिन जो लोग मेरी बातों को अपने ऊपर ले रहे हैं. उन लोगों के लिए मेवाड़ में बोली जाने वाली यह कहावत फिट है कि “भैस ब्याति है तो पाड़े की कमर क्यों फटती है?

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आम आदमी पार्टी का ‘डिग्री दिखाओ कैंपेन’! पीएम के बाद एलजी को डिग्री दिखाने को कहा

मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि अनुशासन को लेकर एआईसीसी भी वही कह रही है जो मैं कह रहा हूं. मैं तो मुख्यमंत्री का दावेदार भी नहीं हूं, लेकिन जो मुख्यमंत्री के दावेदार हैं, जब वह पानी रोकने के लिए एक हाथ से दीवार बनाते हैं, तो कोई गलत स्टेटमेंट देकर दो हाथ से उस दीवार को गिराने का काम करता हैं. इसका क्या मतलब होता है, कांग्रेस के आम कार्यकर्ता को भी यह सोचना चाहिए और ऐसे लोगों से दूरी बनानी चाहिए, तभी कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी.

मंत्री रामलाल ने आगे कहा की मैं जब ऐसी बातें बोलता हूं तो उन लोगों को दर्द होता है, जो गलत कर रहे हैं. पायलट जो आरोप लगा रहे हैं. वह अलग बात है लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि भ्रष्टाचार की काली कोठरी में रहकर जिस नेता पर आज तक काला दाग नहीं लगा उसका नाम अशोक गहलोत है. सीएम गहलोत से कोई क्या सुबूत मांगेगा.

मंत्री रामलाल जाट ने आगे कहा की जांच करने का काम एंटी करप्शन करता है वह जांच करेगा. मैं केवल भ्रष्टाचार के मामले में यह कह सकता हूं कि अशोक गहलोत की सरकार ईमानदारी से काम कर रही है और आज से नहीं बल्कि 3 बार से वह लगातार ईमानदारी से काम कर रहे हैं. वसुंधरा राजे के समय माइनिंग घोटाले हुए. जिन पर कोर्ट में केस चल रहे हैं और भी जांच करवानी होगी तो वह करवाई जाएगी और जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त होगा वह पकड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: ‘पायलट का मूल घर ही बसपा’, बेनीवाल के बाद मायावती की BSP का पायलट को ऑफर

मंत्री रामलाल ने आगे कहा की सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है तो उस पर जांच हो जाएगी, लेकिन हम कांग्रेस पार्टी के निर्देश के अनुसार शानदार योजनाओं और भारत जोड़ो यात्रा में तय कि गई बातों और भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ चुनाव में जाएंगे. मैं 27 साल से लगातार चुनाव जीत रहा हूं. उनकी तरह नहीं जो एक बार चुनाव हारते हैं और एक बार जीतते हैं. मंत्री रामलाल जाट ने मंत्री हेमाराम चौधरी पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं. मैंने पूरे जीवन संघर्ष किया है. मैं उनके कहने या उनकी सलाह से नहीं हूं. मैं केवल अपने कार्यकर्ताओं से ज्ञान लेता हूं उनसे ज्ञान नहीं लेता.

बता दें, यह कोई पहली बार नहीं है जब मंत्री रामलाल जाट ने सचिन पायलट को लेकर कोई बयान दिया हो इससे पहले भी कई मर्तबा रामलाल जाट ने सचिन पायलट पर निशाना साधा है. बीते दिनों रामलाल जाट ने बिना नाम लिए सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था सरकार के खिलाफ बोलकर आलाकमान के पक्ष में बोल देते है दो लाइन, पायलट का दोगलेपन का यह तरीका ठीक नहीं है.

Leave a Reply