किसान सम्मेलन में मोदी सरकार पर गरजे CM गहलोत, कहा- देश में लोकतंत्र और संविधान हैं खतरे में

जसरासर किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामेश्वर डूडी की थपथपाई पीठ, बोले- ऐसी ऐतिहासिक भीड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखी, वही केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है,कहा- आलोचना करने वालों को देशद्रोही बता कर जेल में डाल दिया जाता है, देश में आज लोकतंत्र है खतरे में

ashok gehlot on modi
ashok gehlot on modi

Gehlot roared at the Center in Kisan Sammelan: बीकानेर के नोखा स्थित जसरासर किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप नहीं समझे तो देश में चाइना जैसे हालात, होंगे नकली चुनाव. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि देश में न्यायपालिका भी दबाव में है, इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. बता दें जसरासर में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने विशाल किसान सम्मेलन आयोजित करवाया था जिसको उनके शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है, वही इस दौरान प्रदेश प्रभारी रंधावा ने डूडी की जमकर तारीफ की है.

किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज हालात बहुत गंभीर है, आलोचना करने वालों को जेल में डाल दिया जाता है मेरी भी आलोचना होती है और मैं आलोचना करने वालों का स्वागत करता हूं, अगर आलोचना से जनता का भला होता है तो उसका स्वागत होना चाहिए. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि राहुल गांधी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने अडानी को लेकर संसद में खूब सवाल उठाए थे लेकिन प्रधानमंत्री ने मौन धारण किया हुआ है. प्रधानमंत्री अडानी के मामले में कोई बात नहीं करते हैं जबकि अगर कोई संसद में आरोप लगा रहा है तो उस पर जवाब दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः रामेश्वर डूडी को जिताकर भेजिए, आप जो कहेंगे वो हम करेंगे -किसान सम्मेलन में बोले रंधावा

आगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए अपने संबोधन में कहा कि आज देश में लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं, देश किस दिशा में जा रहा है किसी को नहीं पता, आज देश में जो माहौल चल रहा है बहुत ही खतरनाक है और हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि हम देश में लोकतंत्र और संविधान को मजबूत रखें. जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा पीएम मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है तो उन्हें समझना चाहिए कि कांग्रेस ने 70 साल में देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा है और उसी लोकतंत्र की वजह से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन पाए हैं. गहलोत ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं इसका मतलब यह हुआ कि यह सिर्फ एक पार्टी की सरकार चाहते हैं जैसा कि चीन में हो रहा है यह बहुत ही खतरनाक सोच है.

वही इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत जसरासर में विशाल जनसभा के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की पीठ थपथपाई और कहा कि ऐसी ऐतिहासिक भीड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखी. बता दें किसान सम्मेलन में दावा किया गया है कि जनसभा में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जसरासर के लिए बड़ी घोषणा की है. जनसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जसरासर में कॉलेज खोलने और जसरासर उप तहसील को तहसील बनाने और मंडी स्थापित करने की घोषणा की. किसान सम्मेलन को प्रदेश प्रभारी सुखजिनदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने भी संबोधित किया, इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जसरासर में ही महंगाई राहत शिविर का अवलोकन किया और लाभार्थियों संवाद किया.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा खासे प्रसन्न नजर आए. रंधावा ने अपने संबोधन में डूडी के लिए जनता से अपील करते हुए कहा की ऐसे लोगों को जिताया करो. यहां लोगों को देखकर मुझे ऐसा लगा रहा है कि 2018 में डूडी आप हार कैसे गए. रंधावा ने कहा कि सम्मेलन में मौजूद लोगों से रंधावा ने कहा की मैं कहना चाहता हूं, ऐसे लोगों को जिताया करो, जो किसानों की आवाज उठाते हैं. जो दिखावा नहीं करते, वो डूडी साहब जैसे होते हैं. आप डूडी को जिताकर भेजिए, आप जो कहेंगे वो हम करेंगे.

Leave a Reply