hemant biswas sharma vs kejriwal
hemant biswas sharma vs kejriwal

Kejriwal’s strong attack on Himanta Biswa: असम के गुवाहाटी में चुनाव कैम्पेन की शुरूआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. यहां उन्होंने असम सरकार पर जमकर हमला किया और हिमंता हिमंत को नसीयत भी दे दी. सरमा ने केजरीवाल को कायर बताते हुए चेतावनी दी थी कि असम की रैली में उनके खिलाफ कुछ बोलेंगे तो उन पर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे. इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं हिमंत बाबू को आमंत्रण देता हूं, चाय-नाश्ते के लिए मेरे घर आइए, आपने तो कुछ नहीं किया, मैं खुद आपको दिल्ली घुमाऊंगा, दिखाऊंगा हमने क्या काम किया है. केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मंच पर उपस्थित रहे.

मंच को संबोधित करते हुए पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि इनको 75 साल परख लिया, ये ऐसे ही रहने वाले हैं. इधर वाले उधर चले और उधर वाले इधर चले गए. जनता देखती रह जाती है. भ्रष्टाचारी होता है, उसको कहते हैं, बीजेपी में चले जाओ..साफ हो जाओगे. पता नहीं कौनसी वॉशिंग मशीन है.

75 सालों में बीजेपी और कांग्रेस ने लूटा, क्या मिला

अरविंद केजरीवाल ने हिमंत सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि आपने मौका देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पिछले 75 साल में आपने 52 साल कांग्रेस को, 10 साल असम गण परिषद को और पिछले 7 साल BJP को दिए. आपने मौका देने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन बदले में क्या मिला? लूट और धोखा! इनसे त्रस्त होकर आपने हमें बुलाया, हम आपका धन्यवाद करते हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में आम आदमी पार्टी ने की ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ पोस्टर अभियान की शुरुआत

दिल्ली सीएम ने कहा कि जिस प्रदेश के मुख्य्मंत्री की पत्नी प्राइवेट स्कूल चलाएगी, उस प्रदेश के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल सकती. वहां के सरकारी स्कूल कभी अच्छे नहीं हो सकते लेकिन असम के स्कूल भी अच्छे हो सकते हैं. अगर आप हमें एक मौका देते हैं. केजरीवाल ने कहा कि गुवाहाटी में सिर्फ एक सरकारी हॉस्पिटल है. असम के सरकारी अस्पतालों, डिस्पेंसरियों की छतें टूटी हुई हैं, मशीन काम नहीं करती, दवाइयां नहीं मिलती. हमने दिल्ली में सरकारी अस्पताल शानदार कर दिए, मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए, इलाज-दवाइयां सब फ्री हैं. ऐसा ही कुछ असम में भी हो सकता है.

हिमंत के पास युवाओं के लिए रोजगार नहीं, 1.23 लाख का कर्ज

दिल्ली सीएम ने कहा कि असम सरकार कहती है प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, जबकि असल में 50 लाख युवाओं के पास रोजगार नहीं है. हिमंता जी से युवाओं को रोजगार नहीं दिया जाता, पेपर लीक हो जाते हैं जबकि दिल्ली में 8 साल से हमारी सरकार है, एक पेपर लीक नहीं हुआ. असम में कोल माफिया, रेत माफिया है. हमने दिल्ली में शिक्षा-स्वास्थ्य माफिया, पानी माफिया खत्म कर दिया. असम का 3.25 लाख करोड़ का बजट है. 1.23 लाख करोड़ का कर्ज है. जब स्कूल-अस्पताल, सड़क नहीं बनी तो ये पैसा कहां गया?

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे का एक ही मक़सद, नहीं गिरनी चाहिए गहलोत सरकार, दोनों मिले हुए -आप

वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इसी मैदान में कहा था- ब्रह्मपुत्र यहीं से निकल रही है, घर-घर पानी पहुंचा दूंगा, पानी नहीं पहुंचा लेकिन मैं वादा करता हूं कि हमारी सरकार बना दो, एक-एक घर में पानी पहुंचा दूंगा. उनके वादे झूठे हैं हम जो कहते हैं, वो करते हैं.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान कहा था कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं. इस बयान के बाद सरमा ने केजरीवाल को चुनौती दी थी कि वे इन आरोपों को एक बार असम में आकर लगाएं. सरमा ने केजरीवाल को कायर बताते हुए चेतावनी दी थी कि ये बात वे दिल्ली विधानसभा के बाहर बोलकर दिखाएं. उन्होंने ये भी कहा कि असम की रैली में मेरे खिलाफ एक शब्द भी बोला तो मैं मानहानि का केस करूंगा. अब केजरीवाल ने उन पर उन्हीं के प्रदेश में पलटवार करते हुए निशाना साधने का काम किया है.

Leave a Reply