chirag paswan and kangana ranaut
chirag paswan and kangana ranaut

हिमाचल की मंडी से बीजेपी की नई नवेली सांसद व एक्टर कंगना रनौत एमपी बनने के बाद से खासी सुर्खियों में है. वह अपने बयानों से मीडिया के कवर पेज पर छाई हुई है. हाल में किसान आंदोलन को लेकर कंगना ने जो बयान दिया है, राष्ट्रीय नेताओं के निशाने पर आ गई है. बवाल ज्यादा होते देख उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए माफी मांगी है. इसके बाद लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कंगना के अच्छे दोस्त चिराग पासवान ने कंगना को नसीयत देते हुए कहा कि वे अभी राजनीति में नई नई आयी हैं. जल्दी ही वे सब समझ जाएंगी. बता दें कि चिराग और कंगना ने ‘मिले ना मिले हम’ फिल्म में साथ काम किया है.

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि आपकी अपनी सोच हो सकती है, लेकिन जब आप किसी दल से जुड़ते हैं तो उसे दल की सोच को सामने रखना आपकी जिम्मेदारी बनती है. चिराग पासवान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसे काम करती हैं. फिल्म इंडस्ट्री के लिए वह बहुत बड़ा नाम है. उनमें काबिलियत है और वह अकेले फिल्मों को चला लेती हैं. चिराग ने कहा कि अभी वह नई-नई राजनीति में आईं हैं, इसलिए उसे समझने में उन्हें थोड़ा वक्त लगेगा  लेकिन वह इंटेलिजेंट है, इसलिए जल्द ही चीजों को समझ लेंगी.

यह भी पढ़ें: ‘ले जाओ पकड़कर बाहर..इसकी हिम्मत कैसे हुई’, मंच पर युवक की बात पर भड़के खट्टर

लोजपा प्रमुख ने आगे कहा कि अगर व्यक्तिगत राय और जिस दल में वह सदस्य हैं उसमें मतभेद है तब भी दल की राय को प्राथमिकता देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी मां समान होती है. पार्टी की सोच के साथ चलना हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी होती है. उनके मुताबिक कंगना से मेरी कोई नाराजगी नहीं है लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि वह सिर्फ कलाकार नहीं बल्कि एक राजनीतिक दल की सदस्य और सांसद भी हैं.

हरियाणा चुनाव में नहीं होगा नुकसान

चिराग पासवान ने मंडी सांसद कंगना रनौत का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान से बीजेपी को हरियाणा में नुकसान नहीं होगा. कुछ विपक्षी पार्टियों कंगना के बयान पर सियासत जरूर कर रही हैं, वह उसे भुनाने की कोशिश में हैं लेकिन 8 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद सब साफ हो जाएगा. उन्हें किसी तरह की सलाह की जरूरत नहीं है. धीरे-धीरे वह सब कुछ खुद ही सीख जाएंगी.

अपने बयानों पर मुखर रही है कंगना

राजनीति में आने से पहले से ही कंगना अपने बयानों से सुर्खियों में रही हैं. कोरोना काल में उनके और महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के बीच तनानती रही थी. उन्होंने तत्कालीन सीएम उद्दव ठाकरे के खिलाफ जमकर मुंह खोला था. हालांकि उनके इसी रवैए ने कंगना के लिए बीजेपी के द्वार खोल दिए हैं. कांग्रेस की छवि को दाग लगाती हुई उनकी एक फिल्म इंमरजेंसी भी बॉक्स ऑफिस पर आ रही है जिसका कोर्ट में विवाद चल रहा है. हाल में कंगना ने किसान आंदोलन को लेकर भी बयान दिया था. बाद में बीजेपी की नसीयत और हरियाणा चुनाव को देखते हुए उन्होंने ​देशभर के किसानों से माफी मांगी है.

Leave a Reply