cp joshi on gehlot
cp joshi on gehlot

Rajasthan Bjp: राजस्थान में चुनावी वर्ष के चलते इन दिनों भाजपा नेता गहलोत सरकार पर जमकर हमलावर है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के वादे, भ्रष्टाचार व पेपरलीक मामलों को लेकर जमकर जुबानी हमले किए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत के भाई व बेटे वैभव गहलोत पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान की बिगड़ती कानून व्यवस्था और वादा खिलाफी को लेकर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान की शुरुआत की. प्रदेश में 2018 में जिन वादों की बुनियाद पर कांग्रेस सत्ता में आई उन वादों को आज साढ़े चार सालों में भी पूरी नहीं किया गया है.

सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में राजस्थान की जनता के प्रति जवाबदेही का वादा किया था. प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. प्रदेश के आमजन में भय व्याप्त हो रहा है.
प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. प्रदेश अपराधी बेखौफ होकर अपराध कर रहे है. प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी बेलगाम हो रही है. प्रदेश में शासन प्रशासन नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत अपने बेटे का वैभव लौटने में लगे हुए हैं और राजस्थान का वैभव गिर रहा है. जिसकी मुख्यमंत्री गहलोत को कोई चिंता नहीं है.

यह भी पढ़ें: ‘अपने स्वार्थ में पार्टी के कार्यकर्ताओं को बंगाल में मरने के लिए छोड़ दिया कांग्रेस-लेफ्ट के नेताओं ने’

सीपी जोशी ने जोधपुर के ओसियां में एक परिवार के चार लोगों को जिंदा जला देने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आज ओसियां में चार लोगों को जिंदा जला दिया गया. यह कैसे कानून व्यवस्था है. मुख्यमंत्री गहलोत के गृह जिले में कानून की स्थिति ऐसी है तो प्रदेश में कानून की स्थिति क्या होगी.

सीपी जोशी ने कहा कि किसान से कर्ज माफी का वादा किया था. सरकार ने साढ़े चार सालों में किसान कर्ज माफी नहीं की. प्रदेश के हजारों किसानों की जमीन में नीलाम हो गई, उसकी जिम्मेदार है यह गहलोत सरकार है. बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी. राजस्थान के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तो नहीं मिला लेकिन आज आरपीएससी के जरिए इस सरकार ने भ्रष्टाचार की एक नई इंडस्ट्री खोल ली है. बाबू लाल कटारा कौन है? उसे किसने बनाया? मुख्यमंत्री गहलोत के साथ उनके क्या संबंध है? कटारा ने कहा था कि मैं एक करोड़ रुपए देकर आरपीएससी का सदस्य बना. इस पर मुख्यमंत्री गहलोत को जवाब देना चाहिए.

सीपी जोशी ने कहा कि संविदा कर्मियों को नियमित करने की बात की थी, आज संविदा कर्मी सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं, उसका जिम्मेदार कौन है. मुख्यमंत्री गहलोत को जवाब देना चाहिए. पेपरलीक के मामलों पर भारतीय जनता पार्टी का युवा मोर्चा संघर्ष करता है तो उनपर आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जाता है. देश में कश्मीर के बाद अगर सबसे ज्यादा इंटरनेट कहीं बंद होता है तो राजस्थान में बंद होता है. आखिर इसकी जरूरत क्यों पड़ती है. मुख्यमंत्री गहलोत को इस पर जवाब देना चाहिए.

सीपी जोशी ने कहा कि पेपरलीक के मामलों में राजस्थान में रिकॉर्ड बन गया है. दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान एक नंबर पर पहुंच गया है. मुख्यमंत्री गहलोत खुद कहते हैं कि दुष्कर्म के 65 प्रतिशत मामले झूठे दर्ज होते हैं. वहीं सरकार के मंत्री कहते हैं की राजस्थान मर्दों का प्रदेश है. ऐसी बात कहते हुए उन्हें शर्म क्यों नहीं आती है.

सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान बेरोजगारी, पेपरलीक, महंगी बिजली, महंगे पेट्रोल, महंगे डीजल, साइबर क्राइम, दलित अत्याचार में एक नंबर पर पहुंच गया है. प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत के भाई व बेटा वैभव गहलोत भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त है. भ्रष्टाचार के मामलों में मुख्यमंत्री गहलोत अलीबाबा है. मुख्यमंत्री गहलोत राजस्थान की जनता आपसे जवाब मांगती है.

Leave a Reply