ashok gehlot
ashok gehlot

Rajasthan Congress: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस इन दिनों गारंटियों की घोषणा कर रही है. हालही में 25 अक्टूबर को प्रियंका गांधी के झुंझुनू दौरे के दौरान दो गारंटीयों की घोषणा की गई थी. इसके बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकार वार्ता कर पांच और गारंटीयों की घोषणा की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि इन गारंटी के अलावा हमारा घोषणा पत्र भी डॉक्टर सीपी जोशी के में निर्देशन में तैयार किया जा रहा है, जो की बहुत जल्द हम आपके बीच में रखेंगे.

मुख्यमंत्री गहलोत की प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दो गारंटी हम पहले प्रियंका गांधी के दौरे के दौरान गृह लक्ष्मी गारंटी के तहत परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर प्रदेश के 1 करोड़ 4 लाख परिवारों को आज जो 5 गारंटी दे रहा हूं, उसमें गौधन गारंटी के तहत 2 रुपए किलो में गोबर सरकार खरीदेगी, फ्री लैपटॉप गारंटी के तहत सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप और टैबलेट, आपदा राहत बीमा गारंटी के तहत 15 लाख तक का फ्री बीमा, अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी के तहत हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी, ओपीएस गारंटी के तहत सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस कानून लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिले राहुल गांधी, क्या हैं इस मुलाकात के मायने?

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम सोच समझकर गारंटी दे रहे है. पूरे देश में हमारी योजनाओं की चर्चा है. पूरे देश में हमारा प्रदेश चर्चाओं में है. हमारी विभिन्न योजनाओं को लेकर चर्चाओं में है. यह प्रदेशवासियों के लिए गर्व का विषय है. पहली बार किसी सरकार ने आपको मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर से 10 गारंटी दी है. प्रदेश के 1 करोड़ 60 लाख परिवारों ने गारंटी कार्ड लिए है. हमारे द्वारा दी गई तमाम गारंटी लागू हो चुकी है.

Patanjali ads

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सरकार हमारी बनेगी और प्रदेश की महिलाओं को 1 करोड़ फोन मिलेंगे, जिसमें 3 साल इंटरनेट फ्री मिलेगा, अभी सिम की अनुपलब्धता के कारण 40 लाख फोन ही बट पाए लेकिन सरकार बनते ही फोन फिर बटेंगे. हमारी सरकार में भूमी विकास बैंक के 22 लाख किसानों के कर्जे माफ हुए है. केंद्र सरकार ने कहा किसान कर्जा माफी की हमारी नीति नहीं है. किसान बिगड़ जाएंगे, जिसको किसानों का दर्द नहीं है, उन्हें देश पर शासन करने का क्या हक है. देश के बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया जा रहा है, लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि अभी हमारा घोषणा पत्र आना है बाकी है. डॉ सीपी जोशी घोषणापत्र कमेटी के अध्यक्ष है. वो बहुत अच्छा घोषणापत्र प्रदेशवासियों के लिए तैयार कर रहे है. जिस प्रकार मंहगाई राहत कैम्प हमने लगाए थे उसी प्रकार ऑफलाइन और ऑनलाइन इन गारंटियों को देने के लिए कैम्प लगाए जाएंगे.

Leave a Reply