ashok gehlot
ashok gehlot

Ashok Gehlot Big Statement: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत समाज के सभी वर्गों को अपने साथ लेकर चलने की कोशिश कर रहे है. सीएम गहलोत ने बीते दिन हिंदुत्व की राह चलते हुए जहां जयपुर के आराध्य गोविंद देव जी मंदिर के भव्य कॉरिडोर की घोषणा की वहीं देर शाम श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन की घोषणा की.

सीएम गहलोत से बीते दिन मुख्यमंत्री निवास पर यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल की मांग पर सीएम गहलोत ने श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन की घोषणा की. इसके साथ ही भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन करते हुए इसके लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखने की भी घोषणा की.

यह भी पढ़ें: भाजपा-आरएसएस नहीं, गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीति दंगों के लिए जिम्मेदार : शेखावत

सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार गरीब एवं पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित है. प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी सहित सभी क्षेत्रों में जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन विकसित किया जा रहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि अनुप्रति कोचिंग योजना के माध्यम से 30 हजार बच्चों की निःशुल्क पढ़ाई, राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना के तहत 500 बच्चों की विदेश में निःशुल्क पढ़ाई, 303 नए कॉलेज, विद्यालय में 500 छात्राओं के नामांकन पर कॉलेज खोलने जैसे निर्णयों से शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान अग्रणी बनकर उभरा है.

सीएम गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रूपए तक का निःशुल्क इलाज आमजन को दिया जा रहा है. कानून बनाकर स्वास्थ्य का अधिकार देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है. सीएम गहलोत ने बताया कि महंगाई राहत शिविरों के द्वारा 10 कल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर आमजन को महंगाई से राहत दी जा रही है. प्रदेश के अब तक 1.7 करोड़ से अधिक परिवार महंगाई राहत शिविरों से जुड़ चुके हैं वहीं 7 करोड़ गारन्टी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं.

Leave a Reply