Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma

Chhattisgarh Election: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुट गई हैं. जैसे-जैसे चुनावी तारीख करीब आती जा रही है, राजनीति के नुमाइंदों के सियासी वार-प्रतिवार का दौर तेज हो चला है. इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे और बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा. बीते कुछ समय में बीजेपी के फायरब्रांड लीडर बनते जा रहे हिमंत बिस्वा सरमा ने इशारों इशारों में राहुल गांधी पर भी जुबानी हमला करते हुए कहा कि क्या शराब की दुकान में कभी मोहब्बत की राजनीति होती है?

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस 60 साल सत्ता में रही, लेकिन उन्होंने कभी राम मंदिर बनाने के लिए कोई काम नहीं किया, उन्होंने हमेशा बाबर की पूजा की. जबकि शासन में आने के बाद हमने बोला था कि हम राम मंदिर बनाएंगे और जनवरी में यह बनकर भी तैयार हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:  भारत नहीं, पाक जीतेगा विश्वकप…! उदयनिधि के बाद कांग्रेस नेता का विवादित बयान

वहीं राहुल गांधी पर तंज कसते हुए सरमा ने कहा कि आप (कांग्रेस) शराब की दुकान खोलकर मोहब्बत की राजनीति कीजिए. शराब की दुकान में कभी मोहब्बत की राजनीति होती है क्या? क्या प्रधानमंत्री आवास योजना और वैक्सीन बनाना नफरत की राजनीति है?

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और भूपेश बघेल प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. यहां कांग्रेस दोबारा सत्ता में काबिज होने की कोशिश में लगी हुई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने के लिए अपनी रणनीति पर काम कर रही है. चुनावी मौके को भुनाते हुए कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं का विपरित पार्टियों में आने-जाने का सिलसिला जारी है. छत्तीसगढ़ में दो चरण में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे. अन्य सभी चारों राज्यों में एक चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे.

Leave a Reply