jaya bachchan vs jagdeep dhankar
jaya bachchan vs jagdeep dhankar

Jaya Bachchan vs Jagdeep Dhankhar: राज्यसभा का मानसून सत्र आज हंगामे भरे दिन के साथ समाप्त हुआ. राज्यसभा में आज फिर सभापति जगदीप धनकड़ व सांसद जया बच्चन के टकराव हुआ. इन दिनों राज्यसभा में सभापति धनकड़ जिस तरह से जया बच्चन को जया अमिताभ बच्चन कहकर संबोधित करते हैं, उसी तरह सभापति ने आज भी जया बच्चन को संबोधित किया. उस पर आज जया बच्चन और सभापति के बीच नोंकझोंक हुई. जया बच्चन ने आज एक बार फिर से तल्ख अंदाज में सभापति धनकड़ को जवाब दिया. सांसद जया बच्चन ने सभापति के टोन पर ही सदन में सवाल खड़ा कर दिया.

सांसद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनकड़ के संबोधन पर कहा कि जया अमिताभ बच्चन यह बोलना चाहती हूं कि मैं कलाकार हूं, बॉडी लैंग्वेज समझती हूं, एक्सप्रेशन समझती हूं, सर आप मुझे माफ करिएगा, आपका जो टोन है, वह स्वीकार्य नहीं है. जया बच्चन के संबोधन के बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर करते हुए जया बच्चन को बैठने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में नायब सिंह सैनी होंगे विस चुनाव में बीजेपी का अगला सीएम चेहरा!

सभापति जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को तीखा जवाब देते हुए कहा कि आपने बहुत सम्मान कमाया है. आप जानती हैं कि अभिनेता डायरेक्टर के कहने पर चलता है. आप वो नहीं देख पा रही हैं, जो मैं यहां से देख रहा हूं. मैं इस बात को दोहराना नहीं चाहता हूं, मैं वो व्यक्ति हूं, जिसने अपनी सीमा से बाहर जाकर आपका साथ दिया है. मैं यहां इसका कोई श्रेय नहीं लेना चाहता हूं, लेकिन आप मेरे टोन पर सवाल खड़ा कर रही हैं.

इसके बाद सांसद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनकड़ से जया अमिताभ बच्चन कहकर संबोधित किए जाने पर कड़ा विरोध जाहिर करते हुए सदन में मांफी मांगने की मांग की. इस दौरान जया बच्चन के साथ विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी उनके समर्थन में खड़ा होकर सदन में जमकर हंगामा किया.

इस दौरान सभापति जगदीप धनकड़ ने नाराजगी जताते हुए जया बच्चन से कहा कि अब तो हद हो गई है. आप कोई भी हों, होंगी आप सेलेब्रिटी, लेकिन आपको सदन की गरिमा के अनुसार चलना होगा. मैं ये सब बर्दाश्त नहीं करूंगा. कभी यह मत सोचिए की आपकी ही सिर्फ प्रतिष्ठा है, हम सभी यहां अपनी प्रतिष्ठा के साथ आते हैं.

राज्यसभा में हुए इस पूरे विवाद के बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने जया बच्चन का समर्थन किया. सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. विपक्षी सांसदों ने जया बच्चन के समर्थन में सदन से वॉकआउट किया.

Leave a Reply