pm narendra modi in telangana
pm narendra modi in telangana

तेलंगाना में 119 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव में अब अधिक समय नहीं बचा है. उससे पहले राजनीतिक दलों एवं नेताओं के एक दूसरे पर आघात और वार पहले से कहीं तीखे होते जा रहे हैं. चुनाव के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैदराबाद पहुंचे. पिछले डेढ़ महीने में पीएम मोदी का तेलंगाना में ये चौथा दौरा है. इस दौरान पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) वाली के.चंद्रशेखर सरकार के साथ कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम ने दोनों राजनीतिक पार्टियों को दलित विरोधी पार्टी बताया.

पीएम ने कहा कि बीआरएस ने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है जबकि कांग्रेस का भी ऐसा ही इतिहास रहा है.

बीआरएस न राज्य का गौरव बचा पाई, न सम्मान

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में 10 साल पहले जो सरकार बनी थी, वह ना तो राज्य का गौरव बचा पाई और ना ही राज्य के लोगों का सम्मान कर पाई. दुनिया तेलंगाना के लोगों की क्षमताओं की तारीफ करते नहीं थक रही. वहीं पिछले 10 साल में यहां की सरकार ने मदिगा समुदाय समेत यहां के लोगों को धोखा दिया है. पीएम ने कहा कि जब तेलंगाना के लिए आंदोलन चल रहा था तो लोगों से वादा किया गया था कि राज्य बनने के बाद पहला मुख्यमंत्री दलित होगा. तेलंगाना बनने के बाद केसीआर पहले सीएम बने. दलितों की उम्मीदों को कुचल दिया गया. मौजूदा बीआरएस सरकार ने दलितों को जमीन देने का कहा था. दलित बंधु स्कीम के तहत पैसे देने का भी वादा किया था, पर उन्होंने कुछ नहीं किया.

कांग्रेस ने बाबा साहेब को चुनाव जीतने नहीं दिया

हैदराबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीआरएस दलित विरोधी है और कांग्रेस भी उसी के जैसी है. बीआरएस ने नए संविधान की मांग कर बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है. कांग्रेस का भी ऐसा ही इतिहास रहा है. उन्होंने बाबा साहेब को दो बार चुनाव नहीं जीतने दिया. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आजादी के बाद आपने देश में कई सरकारें देखी हैं, हमारी सरकार ऐसी है, जिसकी सर्वोच्च प्राथमिकता गरीब कल्याण, वंचितों को प्राथमिकता देना है. भाजपा जिस मंत्र पर चलती है वह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास है.

यह भी पढ़ें: गहलोत की जादूगरी फिर कर गयी कमाल! चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस ने मार लिया मैदान!

हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर एमआरपीएस (मदिगा रिजर्वेशन पोराता समिति) के प्रमुख मंदा कृष्णा मदिगा भी मौजूद थे. पीएम ने उन्हें अपना छोटा भाई बताया. मोदी ने कहा कि कृष्णा 30 साल से आपके लिए लड़ रहा है. आपको कई साथी मिले, आज एक साथी और (खुद को) जोड़ लो.

डेढ़ महीने में चौथी बार तेलंगाना पहुंचे मोदी

पिछले 42 दिनों में तेलंगाना में पीएम का यह चौथा दौरा है. इससे पहले पीएम 1 अक्टूबर को महबूबनगर, 3 अक्टूबर को निजामाबाद में जनसभा कर चुके हैं. वहीं 7 नवंबर को मोदी हैदराबाद आए थे. यहां उन्होंने एलबी स्टेडियम में ‘बीसी आत्मा गौरव’ रैली में हिस्सा लिया था. मंच पर उनके साथ एक्टर और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण भी मौजूद थे. 30 नवंबर को 119 सीटों पर होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जनसेना पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है. चुनावी परिणाम 5 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply