sanjay dutt can play in politics
sanjay dutt can play in politics

बॉलीवुड के खलनायक संजू बाबा भी राजनीति में एंट्री करने जा रहे हैं. सियासी गलियारों से खबर आ रही है कि संजय दत्त राजनीति में शामिल होंगे और हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. संजू के पिता सुनील दत्त भी कांग्रेस पार्टी से सांसद रह चुके हैं. दत्त साहब 2004-2005 में यूथ अफेयर और स्पोर्ट्स मिनिस्टर रहे थे. ऐसे में संजू के राजनीति में आना कोई अचंभा नहीं है. इससे पहले साल 2009 में संजय ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की थी लेकिन जल्द ही उन्होंने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी पद से इस्तीफा दे दिया. पिछले लोकसभा चुनावों में भी उड़ती उड़ती खबर आयी थी कि संजय दत्त राष्ट्रीय समाज पक्ष जॉइन करने जा रहे हैं. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. इस बार फिर से संजय दत्त के राजनीति में आने की हवा उड़ रही है.

चर्चा है कि एक्टर संजय दत्त कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. खबर ये भी है कि संजू बाबा हरियाणा के करनाल से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, नई नई यह खबर बॉलीवुड के खलनायक संजू बाबा के चाहने वालों का दिल तोड़ सकती है कि एक्टर ने एक ट्वीट कर अपने राजनीति में एंट्री में आने की खबर को अफवाह करार दिया.

यह भी पढ़ें: 15 साल पर राजनीति में एंट्री करने वाले गोविंदा फिर से बन पाएंगे हीरो नंबर वन!

संजय ने सोशल प्लेटफार्म पर लिखा, ‘मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि ना तो मैं किसी पार्टी में शामिल हो रहा हूं और ना ही चुनाव लड़ रहा हूं. अगर मैं किसी पार्टी को जॉइन करता हूं या फिर चुनाव लड़ता हूं तो आपको पहले बताऊंगा. इन सभी अफवाहों पर ध्यान ना दें.’

इस साल कई एक्टर बने राजनीतिज्ञ 

2024 का साल चुनावी साल है. इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं और अभिनेता एवं एक्ट्रस राजनीति में एंट्री कर रहे हैं. कंगना रनोट इस फेहरिस्त में सबसे बड़ा नाम है. कंगना पिछले कई सालों से टिकट की जुगाड़ में थी. कंगना को हिमाचल प्रदेश से टिकट मिला है. कंगना मंडी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेगी. रामानंद सागर की ‘रामायण’ में श्रीराम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल भी हाल में बीजेपी में शामिल हुए. गोविल मेरठ से चुनाव लड़ेंगे. तमिलनाडु में स्टार कपल सरथकुमार और राधिका ने भी हाल ही में बीजेपी जॉइन की है. इनके अलावा भी कई फिल्म स्टार राजनीति में अपना करियर बनाने की कोशिश में हैं.

Leave a Reply