rajasthan bjp
rajasthan bjp

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टीयों ने अपनी चुनाव संबंधित गतिविधियां तेज कर दी है. प्रदेश में भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र को लेकर अब जनता के बीच जाएगी और जनता से प्राप्त सुझावों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी. इसके लिए प्रदेशभर में 51 रथ जाएंगे जो कि आमजन से सुझाव लेंगे. इन रथों को कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रवाना करेंगे.

केंद्रीय मंत्री व चुनाव के लिए बनाई गई घोषणा संकल्प पत्र समिति के संयोजक अर्जुन मेघवाल ने आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा संकल्प पत्र समिति द्वारा जनता के सुझाव एकत्रित करने के लिए ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका संकल्प हमारा’’ नाम से एक आऊटरीच कार्यक्रम बनाया है. इस कार्यक्रम की लॉचिंग भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में दोपहर एक बजे करेंगे. इस दौरान जेपी नड्डा प्रदेश के अलग-अलग जगहों के लिए 51 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

यह भी पढ़ें:  गहलोत जी सोते-जागते कुर्सी बचाने में लगे रहे, भाजपा आएगी, दंगे रुकवाएगी- PM मोदी

मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि जनसहभागिता के तहत चलाए जा रहे इन रथों के साथ जिला संयोजक और संकल्प पत्र समिति के सह-संयोजक रहेंगे. इन रथों में आकांक्षा पेटी भी रखी जाएगी जिसमें लोग अपने लिखित सुझाव दे सकते हैं. जिला मुख्यालयों और तहसील स्तर पर जाकर आमजन से संकल्प पत्र के संबंध में सुझाव लिए जाएंगे. यह कार्यक्रम 20 दिन का होगा जिसमें समाज के सभी वर्गों से सुझाव लिए जाएंगे. इसमें मजदूर से लेकर, व्यापारी, उद्योगपति, रिक्षाचालक और किसान सभी के सुझाव लिए जाएंगे. इसके अलावा संकल्प पत्र में प्रबुद्धजनों से भी सुझाव लिए जाएंगे चाहे वह पत्रकार कल्याण की बात हो या कर्मचारी कल्याण की समाज के सभी वर्गों से विभिन्न सुझाव लिए जाएंगे.

मंत्री मेघवाल ने कहा कि लॉंचिंग कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक टोल फ्री नंबर और वेबसाईट भी जारी करेंगे. सुझाव के लिए ई-मेल, वाटसएप्प, मैसेज के जरिये भी लोग अपने सुझाव भेज सकते हैं. इसके बाद एकत्रित सभी सुझावों के आधार पर भाजपा अपना मजबूत संकल्प पत्र तैयार करेगी.

Leave a Reply