वीरांगनाओं और किरोड़ी मीणा के साथ दुर्व्यवहार के विरोध में बीजेपी के प्रदर्शन में पूनियां मुर्दाबाद के लगे नारे

यह ऐसा पहला मौका है जब बीजेपी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के समर्थन में एक मंच पर आई है, इससे पहले जितने भी विरोध प्रदर्शन किरोड़ी मीणा की ओर से किए गए उनमें प्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी मीणा के समर्थन में नहीं आई, इस बार बीजेपी विधायक और सांसद बीजेपी मुख्यालय के बाहर दिए गए धरने में शामिल हुए और गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला, वहीं किरोड़ी मीणा के समर्थकों ने सतीश पूनियां के खिलाफ लगाए नारे

rajasthan bjp dharna
rajasthan bjp dharna

BJP’s protest Against the Gehlot Government: राजस्थान में पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं और सांसद किरोड़ीलाल से बदसलूकी के विरोध में भाजपा ने शनिवार को प्रदेश मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. पार्टी मुख्यालय से सैंकड़ो की संख्या में निकले कार्यकताओं को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, जिसके चलते कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की हो गई. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने भी पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिस वाहनों के शीशे टूट गए. करीब ढाई घंटे के प्रदर्शन के बाद भाजपा नेता-कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दीं. बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने विद्याधर नगर ले जाकर छोड़ दिया. वहीं प्रदर्शन के दौरान भाजपा में एक बार फिर दो फाड़ नजर आई. सांसद किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों ने ‘सतीश पूनिया हाय-हाय, सतीश पूनियां मुर्दाबाद’ के नारे लगाए. वहीं पूनियां ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि वीरांगनाओं के सम्मान में और सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस के इस दुर्व्यवहार पर बीजेपी खामोश नहीं रहेगी.

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी ने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार पुलवामा हमले के शहीदों की वीरांगनाओं के साथ न्याय नहीं कर पाई, उनके साथ हो रहे अपमान के खिलाफ जब बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आवाज उठाई तो उन पर लाठियां बरसाई कि उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा. यह ऐसा पहला मौका है जब बीजेपी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के समर्थन में एक मंच पर आई है. इससे पहले जितने भी विरोध प्रदर्शन किरोड़ी मीणा की ओर से किए गए उनमें प्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी मीणा के समर्थन में नहीं आई. इस बार सांसद मीणा को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी नेताओं का पूरा समर्थन मिल रहा है. बीजेपी विधायक और सांसद बीजेपी मुख्यालय के बाहर दिए गए धरने में शामिल हुए और गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में अघोषित आपातकाल की स्थिति बनी हुई है. वीरांगनाओं के समर्थन में बीजेपी ने धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ समेत पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ें: चुनावी साल में लोगों की नाराजगी से डरी गहलोत सरकार ने प्रदेश में नए जिलों की घोषणा पर लगाया ब्रेक!

इस प्रदर्शन के दौरान भाजपा में दो फाड़ एक बार फिर साफ नजर आई.प्रदर्शन के दौरान किरोड़ी मीणा के समर्थकों ने बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया मुर्दाबाद के नारे लगाए. दरअसल, समर्थकों की नाराजगी थी कि जब किरोड़ी लाल मीणा 11 दिन से वीरांगनाओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उनका समर्थन नहीं किया. यही नहीं, आज जब आंदोलन हुआ तो इस आंदोलन को उग्र बनाने और आगे बढ़ाने की बजाए सतीश पूनिया ने पुलिस को गिरफ्तारी देकर आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश की है. वहीं सतीश पूनिया ने पुलिस की हिरासत का वीडियो शेयर कर कहा कि वीरांगनाओं के सम्मान में बीजेपी खामोश नहीं बैठेगी. आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. पूनियां ने कहा कि वीरांगनाओं के सम्मान और उनकी मांगों के समर्थन आंदोलन कर रहे सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस के इस दुर्व्यवहार पर बीजेपी खामोश नहीं रहेगी.

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के के समर्थन में आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर हुए धरने में बड़ी संख्या में विधायक सांसद शामिल हुए. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी, पूर्व राज्यसभा सांसद ओम माथुर, विधायक अशोक लाहोटी, विधायक कन्हैया लाल चौधरी, विधायक रामलाल शर्मा, राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा, विधायक अनिता भदेल, विधायक निर्मल कुमावत, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, विधायक मदन दिलावर, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा, सहित कई नेता और कार्यकर्ता इस धरने में शामिल हुए.

Leave a Reply