हिमाचल में भाजपा का डबल इंजन हुआ पूरी तरह फेल, सरकार बनाकर कांग्रेस रचेगी नया इतिहास- पायलट

पिछले तीन दिन से सचिन पायलट ने हिमाचल में संभाली कांग्रेस के प्रचार की कमान, लाहौल स्पीति से प्रत्याशी रवि ठाकुर के लिए मांगे वोट, केलांग में विशाल जनसभा को किया सम्बोधित, कहा- भाजपा के शासनकाल में लाहौल स्पीति में भ्रष्टाचार पहुंचा चरम पर, कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले भ्रष्टाचार में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

हिमाचल के सियासी रण में गरजे पायलट
हिमाचल के सियासी रण में गरजे पायलट

Sachin Pilot in Himachal Pradesh Election Campaign. पिछले तीन दिन से चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार प्रसार की कमान संभाल रहे राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज हिमाचल के कुल्लू जिले के लाहौल स्पीति से विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर के लिए चुनाव प्रचार किया और कांग्रेस के समर्थन में वोट मांगे. इस दौरान सचिन पायलट ने हिमाचल की भाजपा की जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा. केलांग में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हिमाचल की डबल इंजन की सरकार के इंजन पूरी तरह फेल हो गए हैं और इन इंजन में न तो तेल बचा है और न ही विकास करवाने के लिए कोई जोर बचा है. बता दें, सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्ज़र्वर की जिम्मेदारी दी है.

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनाकर रचेगी नया इतिहास
केलांग में जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजस्थान के के पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है और लाहौल स्पीति से कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर भारी मतों से जीत कर विधानसभा पहुंचे रहे हैं. पायलट ने कहा कि भाजपा की सरकार ने लोगों को विकास के नाम पर जहां गुमराह किया है वहीं तोहफे के रूप में जनता को कमरतोड़ महंगाई दी है. ऐसे में इस बार के विधानसभा चुनावों में जनता भाजपा की सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता जरूर दिखाएगी और हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनाकर नया इतिहास रचेगी.

यह भी पढ़े: ‘पार्टी से बड़ा कोई नेता नहीं, जो ये समझता है वो खुद छोड़ दे, वरना समय आने पर गिरा देगी….’

इस दौरान सचिन पायलट ने सभा में उपस्थित विशाल जनसमूह से आग्रह किया है कि 12 नवंबर को वे कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर के पक्ष में भारी मतदान कर उन्हें विजय बनाएं. वहीं खुद कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर ने कहा है कि भाजपा के नेता जहां जनता को गुमराह कर रहे हैं वही लाहौल स्पीति में विकास के नाम पर नाममात्र का विकास हुआ है.

Patanjali ads

अपने सम्बोधन में सचिन पायलट ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में लाहौल स्पीति में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है, ऐसे में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले भ्रष्टाचार में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर कैप्टन रविना, जिलाध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर, जिप अध्यक्ष अनुराधा राणा, प्रवक्ता अनिल सहगल, कुंगा बोद्ध, प्यारे लाल सहित अन्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़े: झलकने लगी ‘महाराज’ की नाराजगी, बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक छोड़ अचानक बाहर निकले सिंधिया

लता ठाकुर द यूथ पायलट किताब का किया विमोचन
अपने एक दिवसीय दौरे पर केलांग पहुंचे सचिन पायलट ने इस दौरान केलांग में लता ठाकुर द यूथ पायलट किताब का किया विमोचन भी किया. इस किताब में जहां लाहौल स्पीति की संस्कृति व इतिहास को बताया गया है वहीं नेहरू गांधी परिवार का संबंध लाहौल स्पीति से और लता ठाकुर के परिवार से कितने मधुर रहे है इस बारे बताया गया है.

Leave a Reply