bjp rajasthan
bjp rajasthan

RajasthanUpdates. जयपुर के सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की एक महिला नेता ने ऑन ड्यूटी एक पुलिस कॉन्स्टेबल की सबके सामने पिटाई कर दी. महिला नेता ने कॉन्स्टेबल को कई थप्पड़ रसीद कर दिए. महिला कहना था कि कॉन्स्टेबल ने उनके साथ अभद्रता की. इसके बाद पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल को वहां से अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद अन्य पुलिसकर्मी बीच बचाव करने पहुंचे और कॉन्स्टेबल को वहां से हटाया. घटना बीजेपी की ओर से ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत महिला मोर्चा द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की है. इस मामले पर प्रदेश के पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने महिला के साथ अभद्रता को शर्मनाक बताया है.

घटनाक्रम के बाद राजस्थान के पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस ने बैरिकेड्स तो लगा दिए, लेकिन पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मी मौके पर तैनात नहीं की. चतुर्वेदी का कहना है कि महिलाएं शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही थीं. लोकतंत्र में आंदोलन का सबको अधिकार है. कुछ पुरुष पुलिसकर्मी जो सिविल ड्रेस में तैनात थे, जिन्होंने महिलाओं के साथ अभद्रता की. यह बहुत शर्मनाक बात है.

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म जैसे संघीन अपराधों में भी गहलोत सरकार अपना रही तुष्टिकरण की नीति

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत महिला मोर्चा की कार्यकर्ता प्रदेशभर में कांग्रेस विधायकों के घर के बाहर महिला अत्याचार और कानून व्यवस्था के मुद्दों पर प्रदर्शन कर रही हैं. इसी कड़ी में बीजेपी महिला मोर्चा का बीते दिन खाद्य मंत्री एवं सिविल लाइंस विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास के सरकारी आवास पर प्रदर्शन का कार्यक्रम था. पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को हवा सड़क के पास ही बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया था लेकिन महिला मोर्चा की कार्यकर्ता वहीं पर प्रदर्शन करने लगीं.

प्रदर्शन के दौरान जब महिला कार्यकर्ता बैरिकेड्स को हटाने की कोशिश कर रही थीं, उसी समय पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हो गई. इस दौरान कुछ महिला कार्यकर्ता पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ उलझ गईं. देखते ही देखते महिला कार्यकर्ता रजनी पांडे ने सिविल ड्रेस में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल को चांटे जड़ दिए. महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि कॉन्स्टेबल ने उनके साथ अभद्रता की. अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद अन्य पुलिसकर्मी बीच बचाव करने पहुंचे और उन्होंने कॉन्स्टेबल को वहां से हटाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply