rajasthan bjp on gehlot
rajasthan bjp on gehlot

BJP’s attack on Gehlot government: चुनावी साल में प्रदेश की विपक्षी दल भाजपा अब भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्ताधारी दल कांग्रेस को घेरने का मन बना चुकी है. इसी को लेकर कई मोको पर गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोल रही है. बीते दिनों राजधानी के योजना भवन में मिली करोड़ों की नगदी व सोना मिलने के मामले ने भाजपा को घर बैठे बिठाए कांग्रेस सरकार को घेरने का मुद्दा दे दिया है. प्रदेश भाजपा नेता अब आगामी 7 जून को राजधानी जयपुर में सचिवालय का घेराव कर बड़ा आंदोलन करेगी. वहीं भाजपा नेता हर सप्ताह किसी ना किसी भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर पत्रकरों से रूबरू होकर गहलोत सरकार को घेरेंगे, आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत कर गहलोत सरकार पर हजारों करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा की राजस्थान सरकार में एक नहीं अनेकों भ्रष्टाचार है. बीते दिनों जयपुर के योजना भवन में मिली नगदी व सोने के मामले का जिक्र करते हुए कहा की देश के इतिहास में पहली बार किसी सरकारी दफ्तर में इतनी बड़ी मात्रा में नकदी और सोना मिला है. आखिर यह कौन अधिकारी है, जो इस तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है, किसका चहेता है, किसका संरक्षण उसे प्राप्त है.

यह भी पढ़ेंः  गहलोत चला रहे है देश भर की कांग्रेस, इसलिए पायलट को नहीं बनने दे रहे मुख्यमंत्री- किरोड़ी लाल मीणा

सीपी जोशी ने आगे कहा की खुद को गांधीवादी कहने वाले सीएम गहलोत ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. इस सरकार के मंत्री और विधायक भ्रष्टाचार के खुले आरोप सरकार पर लगा रहे है. यूडीएच, माइंस, खाद्यान्न और बच्चों का राशन तक यह सरकार खा गई है. जोशी ने कहा की योजना भवन में जो पैसा मिला वह कौन देकर गया? क्यों अधिकारी को बचाया गया? गुनहगार कौन है? जिसके लिए पैसा वहां रखा गया था, भ्रष्टाचार के इन विषयों को लेकर भाजपा आगामी 7 जून को बड़ा प्रदर्शन करेगी. जिसमें सचिवालय तक हजारों लोग जाएंगे.

Patanjali ads

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा की सीएम गहलोत ने पिछले बजट घोषणा में महिलाओं को स्मार्ट फोन देने की घोषणा की थी लेकिन अपनी चहेती कंपनी नहीं मिलने के कारण टेंडर नहीं दिया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगर पाक साफ है तो अभी तक जारी हुए टेंडर्स को निरस्त कर उन सब की जांच करवाएं. योजना भवन में नगदी और सोना मिला है, इसकी जांच नेशनल एजेंसियों से होनी चाहिए. गहलोत सरकार ने संस्थागत भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बना रखा है.

राजेंद्र राठौड़ ने कहा की आईटी डिपार्टमेंट के द्वारा सभी प्रकार की खरीद-फरोख्त की जाती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगर पाक साफ है तो अभी तक जारी हुए टेंडर्स को निरस्त कर इन सब मामलों की जांच करवाएं. सचिवालय के योजना भवन में नगदी और सोना मिला है, इसकी जांच नेशनल एजेंसियों से होनी चाहिए. गहलोत सरकार ने संस्थागत भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बना रखा है. इस सरकार ने बिजली में भी भ्रष्टाचार किया है. प्रदेश में करीब साढ़े चार रुपए यूनिट में बिजली बनती है, इन्होंने करीब सत्रह रुपए 17 प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीदी है.

राजेंद्र राठौड़ ने कहा की स्मार्टफोन जो यह सरकार अगस्त में बाटने जा रही है. इसका टेंडर इन्होंने अपनी चहेती कंपनी डिजाइन बॉक्स को दिया है. यह कंपनी महंगाई राहत कैंप के माध्यम से सरकार का महिमामंडन कर रही है. कांग्रेस का महिमा मंडल कर रही है. जीरो टोलरेंस की बात करने वाले प्रदेश पर कलंक लगा रहे हैं. यह सरकार अखंड भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार है. भाजपा के जयपुर जिले के कार्यकर्ता 7 जून को सचिवालय को घेरेंगे. हर सप्ताह हम इस सरकार को बेनकाब करने के लिए एक-एक बिंदु उठाएंगे और गहलोत सरकार को घेरेंगे.

Leave a Reply