‘संजीवनी बूटी’ के लिए BJP के दिग्गजों ने जताया PM मोदी का आभार, गहलोत सरकार पर उठाए सवाल

मोदी सरकार ने राजस्थान को दिए 10 MT क्षमता के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कंटेनर, मैडम राजे ने कहा- कोरोना संकट के बीच प्रदेश को मिली संजीवनी बूटी, तो पूनियां ने कसा तंज- अब तो बेहतर तरीके से काम करे गहलोत सरकार, पीएम केयर फंड को लेकर भी दागे सवाल, गजेन्द्र सिंह ने जताया आभार

'संजीवनी बूटी' के लिए BJP के दिग्गजों ने जताया PM मोदी का आभार
'संजीवनी बूटी' के लिए BJP के दिग्गजों ने जताया PM मोदी का आभार

Politalks.News/Rajasthan. कोरोना संकट के बीच प्रदेश के लिए राहत की खबर है. केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राजस्थान को ऑक्सीजन संकट से निपटने के लिए 10 एमटी क्षमता के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कंटेनर देने की घोषणा की है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां और केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. वहीं प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ इस जंग में बेहतरीन तरीके से काम करेगी.

राजस्थान के लिए संजीवनी बूटी: वसुंधरा राजे– पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया है. वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीट में लिखा कि- मोदी सरकार द्वारा राजस्थान को 10MT क्षमता के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कंटेनर प्रदान करने के लिए पीएम मोदी का हार्दिक आभार. ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों की सहायता के लिए भारत सरकार का यह निर्णय राजस्थान में संजीवनी बूटी का काम करेगा.

यह भी पढ़ें-‘नेशनल मेडिकल इमरजेंसी’ में भारत को ऑक्सीजन के लिए ‘युद्ध का मैदान’ नहीं बनने दे सकते- पायलट
पीएम मोदी का आभार: शेखावत केन्द्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावलात ने भी मोदी सरकार का आभार जताया है. शेखावत ने ट्वीट में लिखा कि- राजस्थान को 10MT क्षमता के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कंटेनर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद. शेखावत ने लिखा कि राजस्थान वासियों को जरूरत की इस घड़ी में की गई सहायता के लिए मैं पीएम मोदी का आभार जताता हूं.

संकटकाल में सहकारी संघवाद की भावना- पूनियां
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की चुनौतियों से निपटने के लिए सहकारी संघवाद की भावना के साथ देशभर के प्रदेशों को मदद की बड़ी पहल की है. प्रधानमंत्री ने राजस्थान वासियों को बड़ी सौगात देते हुए 10 एमटी क्षमता के 4 लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन कंटेनर प्रदान करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है. जिससे राजस्थान में कोरोना को हराने में बड़ी मदद मिलेगी. पूनियां ने कहा कि इस अभिनव, उदारवादी एवं मानवतावादी पहल के लिए प्रधानमंत्री का बहुत आभार एवं अभिनंदन, वह समग्र भाव से सबके लिए सोचते हैं, सबकी मदद करते हैं.

यह भी पढ़ें-नहीं रहा ‘सरहद का असली सुल्तान’, सियासी संकट के समय गहलोत ‘जादूगर’ तो गाजी फकीर थे ‘वजीर’
पीएम केयर फंड का क्या किया? वहीं गहलोत सरकार के मंत्रियों के दिल्ली दौरे को लेकर भी बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य सरकार से पूछा कि पीएम केयर फंड से राजस्थान सरकार को 201 करोड़ मिले हैं. राज्य सरकार को बताना चाहिए जो जनवरी माह में पीएम केयर फंड से राशि मिली थी उसका अब तक कितना और कहां उपयोग हुआ है?, सतीश पूनियां ने कहा कि दिल्ली गए राज्य सरकार के मंत्री केन्द्र सरकार को बताए कि अब तक ऑक्सीजन संयंत्र क्यों नहीं लगा. अगर वो संयंत्र लग चुका होता तो प्रदेश को रोजाना 1600 ऑक्सीजन के सिलेंडर मिलते. पूनिया ने गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऑक्सीजन पर सियासत और केंद्र को कोसने का काम गहलोत सरकार को बंद करना चाहिए.’ सीएम अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा पर निशाना साधते हुए पूनियां ने कहा कि राज्य सरकार जनता में भ्रम फैलाना बंद करे और प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर ध्यान दे.

Leave a Reply