amit malviya bjp it cell
amit malviya bjp it cell

‘कर्नाटक सेल्स टैक्स’ में बदलाव के चलते राज्य में डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की गयी है. इससे चलते कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए. सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 3 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दामों में 3.20 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है. इस बढ़ोतरी पर बीजेपी कर्नाटक सरकार पर ​हमलावर हो रही है. बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि खटा खट, टका टक लूट शुरू हो गई है.

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘कर्नाटक में हाथ बदल रहा हालात. वहीं, खटाखट-खटाखट पेट्रोल 3 रुपए महंगा हो गया. जबकि टकाटक-टकाटक डीजल 3.20 रुपए महंगा हो गया है.’ दरअसल, कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल पर बिक्री कर 25.92% से बढ़ाकर 29.84% और डीजल पर 14.3% से बढ़ाकर 18.4% कर दिया गया है. इस बढ़ोतरी के बाद बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपए लीटर और डीजल 85.93 रुपए लीटर हो गया है.

आम आदमी की रीढ़ की हड्डी तोड़ी

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी आम आदमी की रीढ़ की हड्डी को तोड़ने जैसा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने अपनी योजनाओं के कारण कर्नाटक को दिवालिया बना दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी स्कीम के जरिए कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश को बैंक करप्ट कर दिया है. जैसे पंजाब में फ्री में बिजली बांटने को लेकर आम आदमी पार्टी ने बैंक करप्ट कर दिया है. इसके बावजूद भी महंगाई की बातें करते हैं.

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार से डिप्टी सीएम तक का सफर: कौन हैं पवन कल्याण, जिन्हें कहा जा रहा ‘राजनीति में आंधी’

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी हटा दी है. इसके साथ ही देशभर गैंस सिलेंडर के दाम में भी कटौती की गई है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है जो पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर रहे हैं.

पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हो गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कहती है कि देश में महंगाई है और फिर कांग्रेस पार्टी और उनकी अपनी राज्य सरकारें पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाती हैं. पूनावाला ने आगे कहा कि कर्नाटक में उन्होंने (राज्य की कांग्रेस सरकार) किसान विरोधी, आम आदमी विरोधी आदेश, फतवा, जजिया कर पारित किया है. अब उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 3 रुपए और 3.05 रुपए की वृद्धि की है.

राहुल गांधी पर भी साधा तीखा निशाना

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ौतरी के बहाने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी जिन्होंने कहा था कि खटा-खटा-खट 1 लाख रुपये खातों में जमा किए जाएंगे, क्या वे अब कर्नाटक और हिमाचल में महिलाओं के बैंक खातों में पैसा जमा करेंगे. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि आज एक बात बहुत स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी केवल आम आदमी के पैसे को लूटना और छीनना चाहती है. उनकी (कांग्रेस) मूर्खतापूर्ण नीतियों के कारण इस प्रकार के टैक्स लगाए जा रहे हैं और उन्हें हमें बताना चाहिए.

Leave a Reply