rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में सियासी पारा इन दिनों परवान पर है. कांग्रेस द्वारा दी गई 7 गारंटियों पर भाजपा हमलावर है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आज जयपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए कांग्रेस की गारंटियों को लेकर कहा कि कांग्रेस की सात गारंटी पेपर लीक, महिला और दलित उत्पीड़न, अपराधियों और कट्टरपंथियों को छूट, भ्रष्टाचार और किताबों में मुगलों को महान लिखने की गारंटी है.

राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधाशुं त्रिवेदी ने कांग्रेस की सात गारंटियों को झूठा बताते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार के हटने की पूरी गारंटी है. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आने लगे कांग्रेस अपनी हार को लेकर आशंकित ही नहीं पूरी तरह आश्वस्त हो गई है. जब किसी को अपनी पराजय नजर आने लगती है तो उसे अपने पाप भी याद आने लगते हैं. इन लोगों का जो इंडी एलायंस बना है उसमें जेडीयू के मुखिया नीतिश कुमार महिलाओं के प्रति किस प्रकार की घृणित मानसिकता रखते हैं, उससे साफ है कि ये गठबंधन इंक्लूसिव एलायंस नहीं होकर एक्सप्लोसिव एलायंस बन चुका है.

यह भी पढ़ें: गहलोत ऐसे जादूगर जिन्होंने राजस्थान से बिजली, पानी, चिकित्सा और कानून व्यवस्था को गायब कर दिया: शाह

सुधाशुं त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस ने इंग्लिश मीडियम स्कूलों की गारंटी दी थी जबकि धरातल पर देखें तो स्कूलों में 58 प्रतिशत वैकेंसी खाली हैं. बगैर तैयारी के अध्यापक लगा तो दिये लेकिन अब यही अध्यापक अपने ट्रांसफर की गुहार लगाने लगे हैं. बीस हजार स्कूल खोलने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने कितने स्कूल खोले जवाब है उनके पास ? भाजपा नई शिक्षा नीति के तहत प्राईमरी शिक्षा को अपनी मातृभाषा में पढ़ाने की तैयारी कर रही है, वहीं कांग्रेस को आजादी के 75 साल बाद अंग्रेजी की याद आने लगी है. 2018 के घोषणा पत्र में 93 हजार फ्री लैपटॉप बांटने की गारंटी का क्या हुआ? बेरोजगारी भत्ते की गारंटी का क्या हुआ ?

सुधाशुं त्रिवेदी ने कहा कि देश में आईटी रेवोल्यूशन को मोदी सरकार ने बढ़ाया है, जहां 2013 में औसत ब्रॉडबैंड की स्पीड 1.7 मेगाबाट प्रति सैकिंड थी वह अभी 3.9 मेगाबाट प्रति सैकिंड है. ब्रॉडबैंड कनेक्शन पूरे भारत में पहुंच गए और डाटा की कोस्ट 25 गुना कम हुई है. कांग्रेस ने आपदा राहत बीमा की गारंटी देने की बात कही जबकि आयुष्मान भारत योजना पहले से ही चल रही है. इनके 25 लाख रूपये बीमा का एक भी लाभार्थी नजर नहीं आता. गृहलक्ष्मी योजना की बात करने वाले लोगों ने महिलाओं के लिए क्या किया ? जबकि मोदी सरकार ने नारी शक्ति वंदन जैसे बिल महिलाओं के लिए पास किये हैं और उज्जवला योजना की शुरूआत भी मोदी सरकार ने की थी गहलोत सरकार किस मुंह से इसपर वाहवाही लूटना चाह रही है. ओपीएस की बात करने वाली कांग्रेस दस साल केंद्र में रही और राजस्थान में रह चुकी तब इनको इसकी याद क्यों नहीं आई ?
राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधाशुं त्रिवेदी ने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक में भी कांग्रेस झूठी गारंटियों के बूते सत्ता में आ गई, लेकिन वहां की जनता अब पछता रही है.

Leave a Reply