rahul gandhi on bjp
bjp rahuarahul gandhi on bjp

Rahul Gandhi’s attack on BJP and RSS: अमेरिका के न्यूयॉर्क में राहुल गांधी ने अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. अमेरिका में छह दिनों के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. इसके साथ ही राहुल ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि देश दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई का सामना कर रहा है, एक ओर कांग्रेस है तो दूसरी तरफ भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) है. हम महात्मा गांधी का प्रतिनिधित्व करते हैं और भाजपा-आरएसएस नाथूराम गोडसे को मानती है, वही नाथूराम, जिसने गांधीजी की हत्या कर दी थी.

सोमवार को राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी कभी भी मीटिंग में ‘I Love You’ नहीं बोलती लेकिन कांग्रेस के लोग एक दूसरे से I love you ब्रदर कहते हैं. बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनका काम नफरत फैलाने का है हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है.

अपने संबोधन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम जिस विचारधारा का पालन करते हैं, वह महात्मा गांधी की विचारधारा है, महात्मा गांधी एनआरआई थे, अहिंसा का प्रचार किया और सत्य की आजीवन खोज की. वहीं, गोडसे एक हिंसक और गुस्सैल व्यक्ति था जो अपने जीवन की सच्चाई का सामना करने में असमर्थ था.

यह भी पढ़ेंः आमजन ने स्वीकारा यह है चोरों की सरकार, डूबी है भ्रष्टाचार में, बीजेपी नेताओं का गहलोत सरकार पर बड़ा हमला

राहुल गांधी ने आगे दावा करते हुए कहा कि भारत के विकास में प्रवासी भारतीयों ने अहम भूमिका निभाई है, उन्होंने दुनिया में खुले विचार रखे, महात्मा गांधी, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और सुभाष चंद्र बोस सहित देश के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े सभी प्रमुख नेता एनआरआई थे, जिन्होंने दुनिया में खुले विचार व्यक्त किए. राहुल ने आगे कहा कि महात्मा गांधी ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन की नींव दक्षिण अफ्रीका में रखी थी. राहुल गांधी ने दावा किया कि अक्सर उन पर विदेशी धरती पर भारत की छवि धूमिल करने का आरोप लगाती रही है.

आगे राहुल गांधी ने अपने संबोधन में ओडिशा रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की याद में 60 सेकंड का मौन भी रखा. अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि इतना बड़ा रेल हादसा हो गया, लेकिन अभी तक किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया और न ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफा दिया.

अपने बयान में राहुल गांधी ने आगे कहा कि मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस सत्ता में थी, कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी मानी और कहा मैं इस्तीफा दे रहा हूं. राहुल गांधी ने कहा, इसलिए हमारे यहां यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं जिसका हम सामना कर रहे हैं.

Leave a Reply