pratap singh
pratap singh

Rajasthan Politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों चोटिल है. मुख्यमंत्री गहलोत चोट पर भाजपा के नेता इन दिनों जमकर कटाक्ष कर रहे है. मुख्यमंत्री गहलोत की चोट पर कटाक्ष करने पर आज कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा. मंत्री खाचरियावास ने कहा कि भाजपा नेताओं ने तो राजनीतिक सद्भाव खत्म कर दिया है. मुख्यमंत्री तो सबका होता है. भाजपा नेता चाहते है कि राजनीतिक मान मर्यादा, प्यार प्रेम सब खत्म हो जाए.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो नारा दिया था, कोई भी भूखा नहीं सोएगा. प्रदेश में कोई भी इलाज के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा, चाहे मेरा पूरा खजाना खाली हो जाए. भारतीय जनता पार्टी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. राजस्थान की परंपरा एक दूसरे की मदद करना है.

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि युद्ध के मैदान में कोई सैनिक घायल हो जाता था तो उसके ऊपर दूसरा सेनापति हमला नहीं करता था, क्योंकि वह घायल हो जाता था. मुख्यमंत्री गहलोत के पांव में चोट लगी लेकिन भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े नेता उनकी चोट पर कटाक्ष कर रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत से कोई मिलने नहीं आया बल्कि उनकी मजाक उड़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाले अब क्या पुलिस का कर रहे हैं सदुपयोग- शेखावत

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि गुलाबचंद कटारिया जब तक थे, तब तक तो भाजपा नेताओं में मर्यादा थी, लेकिन अब भाजपा नेताओं में मर्यादा नहीं रही है. भाजपा के नेता कहते हैं, यह तो पंचर हो गए हैं, पंचर होने के बाद टायर बदला जाता है. मुख्यमंत्री गहलोत के चोट लगी है तो उसको मिटाने के लिए हम सब जाएंगे, उसको बीजेपी कांग्रेस में थोड़ी बांट देंगे.

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की राजनीति में भैरों सिंह, हरिदेव जोशी, मोहनलाल सुखाड़िया, अशोक गहलोत के रिश्ते कैसे रहे हैं सबको पता है. भैरों सिंह का परिवार आज जिस मकान में रहता है, कानूनी रूप से उसमें नहीं रह सकता है. मेरा तो परिवार है. मेरे तो रिश्तेदार है. मैं सब जानता हूं. बीजेपी के राज में यह बंगला खाली करने का आदेश हुए लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत ने कभी दबाव नहीं बनाया. आज भी भैरों सिंह के नाम पर स्मारक बनाया है. वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बनाया, बीजेपी ने नहीं बनाया है.

Leave a Reply