बलात्कर और हत्या के दोषी राम रहीम की शरण में भाजपा नेता, हिमाचल के मंत्री ने लिया आशीर्वाद

उपचुनाव व विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पैरोल पर बाहर आया हत्या व रेप का दोषी राम रहीम लगातार कर रहा है सत्संग, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई नेता, विधायक और मंत्री लगा रहे राम रहीम के आगे धोक, मंत्री बिक्रम सिंह ने राम रहीम को बताया नेक काम करने वाला तो करनाल की मेयर ने पिताजी कहकर किया सम्बोधित

मंत्री ने बताया 'नेकी' तो मेयर ने कहा 'पिताजी'
मंत्री ने बताया 'नेकी' तो मेयर ने कहा 'पिताजी'

Politalks.News/Ram-Rahim/Haryana. हरियाणा में उपचुनाव और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बलात्कार और हत्या के मामलों में दोषी ठहराया जा चुका डेरा सच्चा सौदा प्रमुख कथित बाबा राम रहीम को जब से वो पैरोल पर बाहर आया है, तब से लगातार सत्संग कर रहा है. सबसे बड़ी बात राम रहीम के सत्संग में आम आदमी तो क्या भाजपा के नेता शामिल हो रहे हैं और बलात्कारी बाबा से आशीर्वाद ले रहे हैं. बीते रोज गुरुवार (27 अक्टूबर, 2022) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और हिमाचल के परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए और आशीर्वाद भी लिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इससे पहले हाल के दिनों में हरियाणा के भाजपा विधायक और अन्य नेताओं को राम रहीम के सत्संग में शामिल होते और आशीर्वाद लेते देखा गया है. इसी बीच आप नेता और दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राम रहीम की पैरोल रद्द करने और सजा देने की मांग उठाई है.

आपको बता दें, बीते रोज गुरुवार को हिमाचलप्रदेश के दिग्गज भाजपा नेता और परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए. इस दौरान बिक्रम सिंह द्वारा राम रहीम से आशीर्वाद मांगने का एक वीडियो सोशल मीडिया और वायरल हो रहा है. वीडियो में ब्रिकम ठाकुर कह रहे हैं कि, “मैं एक मंत्री और विधायक हूं, मैं यहां आपका आशीर्वाद लेने आया हूं. जिस तरह से आप पंजाब और हरियाणा में नेक काम कर रहे हैं, उससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता. मैं चाहता हूं कि हिमाचल प्रदेश के लोग जो आपको बहुत प्यार करते हैं. इसको आप हमेशा बनाए रखें. मुझे आशा है कि हमें आपका आशीर्वाद मिलेगा“. आपको बता दें कि बिक्रम ठाकुर ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 20 अक्टूबर को जसवां प्रागपुर से नामांकन दाखिल किया. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा.

यह भी पढ़े: रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ अभियान को लेकर AAP के दावों की BJP ने खोली पोल! गरमाई सियासत

गौरतलब है कि बलात्कार और हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 14 अक्टूबर को 40 दिन की पैरोल दी थी, जिसको हरियाणा में होने वाले चुनाव को लेकर देखा जा रहा है. आदमपुर उपचुनाव 3 नवंबर को होना है. इसके अलावा, राज्य में जल्द ही पंचायत चुनाव भी होने हैं. हरियाणा और पंजाब में राम रहीम के व्यापक प्रभाव को पैरोल के लिए एक बड़े कारण के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि विपक्ष का दावा है कि भाजपा राम रहीम का फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर रही है.

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को परोल देने पर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. मालीवाल ने कहा कि, ‘राम रहीम एक बलात्कारी और हत्यारा है. उसे अदालत द्वारा आजीवन कारावास दिया गया है लेकिन हरियाणा सरकार उसे जब चाहे परोल दे देती है. वह ‘सत्संग’ कर रहा है और हरियाणा सरकार के डिप्टी स्पीकर और मेयर इन कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं.’ स्वाति मालीवाल ने साथ ही यह दावा भी किया कि सत्संग में शामिल होने वाले नेता राम रहीम के अच्छे भक्त थे. मालीवाल ने हरियाणा सरकार से राम रहीम की परोल रद्द करने और उसे जेल की सजा देने की अपील की है. राम रहीम सिंह ने 19 अक्टूबर को एक वर्चुअल ‘सत्संग’ का आयोजन किया था, जिसमें करनाल के मेयर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने हिस्सा लिया था, जिसके बाद एक नया विवाद छिड़ गया. हालांकि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि डेरा प्रमुख को दी गई परोल में उनकी “कोई भूमिका नहीं” है.

यह भी पढ़े: ‘दिवाली पर तोहफे की जगह गहलोत सरकार ने जनता को दिया झटका, अब 2023 में होगा हिसाब चुकता’

आपको बता दें कि राम रहीम 2017 से हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद है. वह सिरसा में अपने आश्रम के मुख्यालय में दो महिला शिष्यों के साथ बलात्कार का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उसे 20 साल की सजा सुनाई गई थी. इससे पहले फरवरी महीने में डेरा प्रमुख को तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई थी. गौर करने वाली है कि जब से राम रहीम को पैरोल दी गई है, तब से वो ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से सत्संग कर रहा है, जिसमें कई भाजपा मंत्री और नेता शामिल होते हैं. हाल ही में करनाल की मेयर रेणु बाला गुप्ता, डिप्टी मेयर नवीन कुमार और सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी ने उनके ऑनलाइन सत्संग में शिरकत की थी. यही नहीं रेणु बाला गुप्ता ने तो बलात्कारी राम रहीम को पिता जी कहते हुए संबोधित किया, जैसा कि सिरसा स्थित संप्रदाय के प्रमुख के अनुयायी आमतौर पर करते हैं. वहीं बीती 25 अक्टूबर को भाजपा जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा को गुरमीत राम रहीम के सत्संग में भाग लेते देखा गया था.

Leave a Reply