BJP का थोपने का इतिहास रहा है, अग्निपथ को भी थोप दिया, सरकार को इसे लेना होगा वापस- पायलट

अग्निपथ स्कीम के पक्ष में जो रिटायर्ड कर्नल- जनरल टेलीविजन पर आकर बयान दे रहे हैं, मैं विनम्रता से उनसे कहना चाहता हूं कि आपने 40 साल नौकरी कर ली, लाखों रुपया आप पेंशन ले रहे हैं और अब आप उस बच्चे को ज्ञान दे रहे हो, जिसने ढाई साल मेहनत की है- सचिन पायलट

img 20220619 231434
img 20220619 231434

Politalks.News/NewDelhi/Pilot. केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर के युवाओं में भारी रौष व्याप्त है. वहीं अब विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने भी इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में केन्द्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भारत के युवाओं के समर्थन में सत्याग्रह किया. जंतर-मंतर पर हुए कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा अग्निपथ की घोषणा करने के बाद लगातार जो बदलाव हो रहे हैं, जो नियम बदले जा रहे हैं, वह स्पष्ट प्रमाण है कि इस स्कीम के बारे में सोचा नहीं गया और संवाद ही नहीं किया है. स्कीम बस थोप दी गई है, क्योंकि भाजपा सरकार का बस थोपने का इतिहास है. फिर चाहे नोटबंदी हो, चाहे जीएसटी हो, बस थोप दो और लोगों को भ्रमित रखो. लोगों को उबाल पर रखो, टकराव पैदा कर दो, जाति, बिरादरी, धर्म में लोगों में असमंजस फैलता रहे.

धरने को सम्बोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि आज नौजवानों के साथ हमारी पार्टी खड़ी है. मुझे पूरा विश्वास है जिस तरह झक मारकर एक साल बाद तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़े थे, उसी तरह अग्निपथ की नया रिक्रूटमेंट योजना को भी केन्द्र सरकार को वापस लेना पड़ेगा. फौज में हमारे नौजवान साथी सरहद पर खड़े हैं. वो अपने देश और साथी के लिए गोली खाते हैं. अगर मुझे ढाई साल नौकरी करनी है, तो आपस में पलटन, यूनिट, बटालियन में एकजुटता के भाव, जज्बात पैदा नहीं हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें: कमाल के एक्टर हैं, आशीर्वाद भी कैमरे के सामने लेते हैं- पीएम मोदी पर KRK के ट्वीट पर भड़के लोग

सचिन पायलट ने आगे कहा कि जो लोग अग्निपथ स्कीम के पक्ष में बोल रहे हैं, रिटायर्ड कर्नल- जनरल टेलीविजन पर आकर बयान देते हैं, मैं विनम्रता से उनसे कहना चाहता हूं कि आपने 40 साल नौकरी कर ली. लाखों रुपया आप पेंशन ले रहे हैं और अब आप उस बच्चे को ज्ञान दे रहे हो, जिसने ढाई साल मेहनत की है. कोविड के बहाने से पिछले 2 साल तक भर्तियां नहीं की गईं. भर्तियां रोककर रखी गईं, 1.25 लाख से ज्यादा भर्तियां सिर्फ फौज में खाली पड़ी हैं. जिन अर्द्धसैनिक बलों में लोगों को भविष्य का आश्वासन दे रहे हैं वहां बैकलॉग इतना है कि लोगों को एबजॉर्ब नहीं कर पाएंगे. सिर्फ भ्रमित करके लोगों का भविष्य बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. इसका विरोध कांग्रेस पार्टी कर रही है. पायलट ने कहा मैं देशवासियों से आग्रह करता हूँ कि एकजुट होकर नौजवानों का साथ दें. केंद्र सरकार को मजबूर करें कि अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लें.

Leave a Reply